Basketball : एनबीए का भारत में पहला मुकबला

नई दिल्ली। नेशनल बॉस्केटबॉल Basketball  एसोसिएशन (एनबीए) ने घोषणा की है कि भारत में उसका पहला मुकाबला अगले साल चार व पांच अक्टूबर को मुंबई के एनएससीआई डोम में इंडियाना पेसर्स और सेक्रामेंटो किंग्स टीमों के बीच खेला जाएगा।

अमेरकी रक्षा मंत्री James mattis ने दिया इस्‍तीफा!

Basketball एनबीए इंडिया गेम्स

ऐतिहासिक Basketball  बॉस्केटबॉल एनबीए इंडिया गेम्स 2019 के तहत दो मुकाबले खेले जाएंगे और दोनों ही प्री-सत्र मुकाबले होंगे। एनबीए के उपायुक्त मार्क टाटुम और एनबीए इंडिया के प्रबंध निदेशक यानिक कोलाको ने इस ऐतिहासिक पहल की घोषणा की।

इन दो एनबीए प्री-सत्र मैचों के लिए टिकट जारी करने की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। टिकट बुकमायशो से ऑनलाइन खरीदे जा सकते हैं। इसके लिए हालांकि प्रशंसकों को खुद को रजिस्टर कराना होगा, जिससे कि उन्हें टिकट बिक्री की तारीख की पूर्व जानकारी दी जा सके। दो मुकाबलों के अलावा लीग और इसके पार्टनर इस दौरान फैन इंटरेक्टिव एक्टीविटीज का भी आयोजन करेंगे।

इस दौरान मुंबई में जूनियर एनबीए यूथ बॉस्केटबॉल प्रोग्रामिंग और एनबीए केयर्स कम्यूनिटी आउटरीच कार्यक्रम होंगे। एनबीए गेम्स इंडिया 2019 को बुकमायशो प्रोड्यूस करेगा। भारत में पहली बार हो रहे एनबीए मैचों का सीधा प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा और साथ ही साथ ये मुकाबले टेलीविजन, डिजिटल और सोशल मीडिया के माध्यम से 200 से अधिक देशों तथा टेरेटरीज के प्रशंसकों तक पहुंचेंगे।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में स्थित एनबीए अकादमी इंडिया एक एलीट बॉस्केटबॉल सेंटर है और यहां भारत के शीर्ष पुरुष और महिला प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। अपने तरह की अकेली इस अकादमी की भारत में मई 2017 में शुरुआत हुई थी और यह भारत में एनबीए के मौजूदा बॉस्केटबॉल एंड यूथ डेवलपमेंट कार्यक्रम तैयार करता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

क्रिकेट की दुनिया में वापसी करेंगे श्रीसंत, 7 साल का बैन 2020 में होगा समाप्त

बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पॉट फिक्सिंग (IPL ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *