Breaking News

सीएससी संचालकों ने निकली Crop Insurance Policy जागरूकता रैली

रायबरेली। भारत सरकार के मिनिस्ट्री आफ आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक मंत्रालय द्वारा संचालित कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों ने आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (Crop Insurance Policy) अंतर्गत किसानों एवं नागरिको को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली निकालकर इस योजना को गति देने का काम किया।

Crop Insurance Policy

कॉमन सर्विस सेंटर पर प्रधानमंत्री Crop Insurance Policy सुविधा

जागरूकता रैली का शुभारंभ जिला मुख्यालय से जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी विजय श्रीवास्तव एवं बृजेश तिवारी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। उन्होने बताया कि जनपद के सरकारी केंद्रों के अलावा जिले के सभी कॉमन सर्विस सेंटर पर प्रधानमंत्री फसल बीमा की सुविधा उपलब्ध है।

लोगों को लाभान्वित किया जाना आरंभ,अंतिम तिथि 31 दिसंबर

बाइक रैली राही ग्राम से आरंभ होकर विकास खंड की दर्जनों ग्राम पंचायतों से होते हुए ग्राम पंचायत जिला मुख्यालय में समाप्त हुई। रैली के माध्यम से जनपद के आसपास के इलाकों में इस योजना के तहत होने वाले लाभ के बारे में आम जनमानस को जागरूक किया। जिला प्रबंधक अभय दुबे और विपिन सिंह एवं यूनिवर्सल के दावा प्रबंधक राजकुमार ने बताया कि वर्तमान में सरकार द्वारा जारी इस योजना से लोगों को लाभान्वित किया जाना आरंभ हो चुका है जिसकी अंतिम तिथि 31 दिसंबर है।

रैली में मुख्य रूप से जन सेवा केंद्र संचालक मो० तहा, रंजीत कुमार, बृजेश सिंह, राम विलास, नवीन, दीपक, शैलेश, नीरज सिंह, नीरज मौर्य समेत वीएलई उपस्थित रहे। रैली को सफल बनाने में कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों की अहम भूमिका रही।

_रत्नेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...