Women Constable को दी सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग

रायबरेली। महिलाओं की सुरक्षा और आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए पुलिस लाइन में Women Constable महिला कांस्टेबल को दस दिवसीय सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी गयी। पुलिस लाइन में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करा रहे जिला कराटे संघ के अध्यक्ष एवं मुख्य प्रशिक्षक राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि इस कैंप में महिला थाना, कोतवाली नगर व पुलिस लाइन की महिला कांस्टेबल ने हिस्सा लिया।

Women Constable किसी भी परिस्थिति में

महिला कांस्टेबल Women Constable की ट्रेनिंग के उपरान्त उन्होंने कहा कि महिलाएं कराटे सीख लें तो अपना बचाव किसी भी परिस्थिति में कर सकती हैं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस के लिए हमेशा से महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मुद्दा रहा है।

इसी लिए पुलिस ने महिलाओं को सुरक्षा देने के साथ-साथ उन्हें सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने के लिए यह शिविर शुरू किया है। आरआई ब्रजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि इस ट्रेनिंग का उद्देश्य है कि महिलाएं विपरीत परिस्थितियों में अपना बचाव कर सकें। उन्होंने बताया कि कोच अखण्ड दीप सोनकर व उनके सहयोगी प्रशिक्षकों द्वारा इस ट्रेनिंग को सम्पन्न कराया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी ट्रेनरों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर क्षितेन्द्र शास्त्री, अखण्डदीप सोनकर, जय कुमार, सौरभ कुमार, आशीष जायसवाल, रेशमा, गायत्री, रोमा, प्रिया, रूबी, मानसी सिंह, दिलशाद, अरविंद कुमार जोशी, शिवांश गुप्ता, अल्ताफ अतीक, मंदीप, मो० सलीम, पंकज कुमार, सुरेंद्र सोनकर, आदेश आदि उपस्थित रहें।

 

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या

बागपत। जिले के धनौरा सिल्वरनगर गांव में बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने एक पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *