Third test match में भारत को लग सकता है झटका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच Third test match तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा। चार मैचों की सीरीज मे इस वक्त दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है और सीरीज पर कब्जा जमाने के लिहाज से भारत के लिए यह टेस्ट मैच जीतना बेहद जरूरी है। वैसे मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही है क्योंकि सपाट पिच वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर उसके दो दिग्गज खिलाड़ियों का खेलना संदिग्ध दिख रहा है।

Third test match में स्पनर रविचंद्रन अश्विन

भारत को Third test match तीसरा टेस्ट मैच में अपने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बगैर उतरना पड़ सकता है। अश्विन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे और भारत को उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट 146 रनों से जीतकर टेस्ट सीरीज में बराबरी की थी।

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि अश्विन अभी तक इस चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है और उनकी स्थिति पर अगले 48 घंटे नजर रखी जाएगी। अश्विन की चोट के चलते पर्थ टेस्ट में रवींद्र जडेजा को 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था।

मेलबर्न में यदि अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो उनकी बजाए जडेजा की संभावनाएं बढ़ जाती है लेकिन पता चला है कि वे भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। कोच शास्त्री ने बताया कि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद कंधे में इंजेक्शन लगाना पड़ा था और वे पर्थ टेस्ट के समय 70-80 प्रतिशत फिट थे, इसलिए हमने उन्हें मैदान में उतारने का जोखिम नहीं उठाया था।

उन्होंने भारत में भी एक इंजेक्शन लगवाया था लेकिन वे उसके बाद घरेलू क्रिकेट में खेले थे। हम उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं और यदि उनकी स्थिति ठीक रही तो ही उन्हें मैदान में उतारा जाएगा। हम उनकी फिटनेस पर अगले 24 घंटे में कोई फैसला लेंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *