Breaking News

Mahendra Singh Dhoni की वनडे सीरीज में होगी वापसी

महेंद्रसिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni की ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी तय है। बीसीसीआई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा करनी है। बोर्ड की चयन समिति की बैठक सोमवार को तय है लेकिन यह आगे भी बढ़ सकती है।

Mahendra Singh Dhoni को वेस्टइंडीज

महेंद्रसिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान आराम दिया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार सिलेक्टर्स वनडे सीरीज के लिए उसी टीम का चयन करने वाली है जो उसके अनुसार अगले वर्ष विश्व कप में खेलेगी। चयन समिति प्रमुख एमएसके प्रसाद पहले ही साफ कर चुके है कि धोनी विश्व कप 2019 के लिए विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद है औस इसी के चलते धोनी का टीम में चुना जाना तय दिख रहा है।

वैसे पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उनका पिछले सात मैचों में स्कोर 27, 7, 20, 36, 8, 33 और 0 रहा है। यह प्रदर्शन उनकी ख्याति के अनुसार नहीं है लेकिन स्टम्प्स के पीछे उन्होंने शानदार खेल दिखाया है।

विराट को मार्गदर्शन देने का काम

वे टीम के युवा खिलाड़ियों और कप्तान विराट को मार्गदर्शन देने का काम बखूबी निभा रहे हैं। धोनी को वनडे सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया चुने जाने की उम्मीद है। वे भारत की तरफ से पिछले 6 टी20 मैच नहीं खेले थे और इन मैचों में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी। धोनी इस बार सबसे छोटे फॉर्मेट में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

धोनी की टीम में वापसी के बावजूद रिषभ पंत का टीम में चुने जाना तय है। इस स्थिति में केएल राहुल और दिनेश कार्तिक का टीम में स्थान संदिग्ध हो गया है।
भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे खेलने है। यह मैच 12 जनवरी को सिडनी में, 15 जनवरी को एडिलेड में और 18 जनवरी को मेलबर्न में होंगे। इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड से पांच वनडे (23, 26, 28 और 31 जनवरी और 3 फरवरी) खेलने हैं। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैच 6, 8 और 10 फरवरी को होंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...