Breaking News

ऑस्कर में जा सकती है The Accidental Prime Minister : किरण खेर

इन दिनों अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की आगामी फिल्म ‘The Accidental Prime Minister’ विवादों में घिरी हुई है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अब से इस फिल्म को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित इस फिल्म के रिलीज होने से पहले इसके बारे में हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

अनुपम खेर ने इस फिल्म में हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री जैसा किरदार निभाया है। अनुपम खेर की पत्नी और चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद किरण खेर का ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हो रहे विवाद पर एक बयान सामने आया है। मीडिया से बातचीत के दौरान किरण खेर ने कहा, मेरे पति ने मूवी ने डॉ0 मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है और उन्होंने बेहद शानदार अभिनय किया है। सच कहूं तो इस फिल्म में उनका किरदार उनकी अब तक की बेहतरीन फिल्मी किरदारों में से एक है। लेकिन इसका विरोध हो रहा है और विरोधी मानसिकता वाले लोग इस फिल्म पर राजनीति कर रहे हैं। करने दो, जिसने विरोध करना है। उन्होंने कहा कांग्रेसी जितना इस फिल्म का विरोध करेंगे, फिल्म उतनी ही लोकप्रिय होगी। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार किरण खेर ने इस फिल्म को ऑस्कर में भेजने की बात कही है।

पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड के चेयरमैन चरणजीत सप्रा ने

इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड सितारे अनुपम खेर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद ऋषि कपूर ने अनपुम खेर को बधाई देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि इस फिल्म का ट्रेलर शानदार है। इससे पहले पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड के चेयरमैन और भूतपूर्व कांग्रेस विधायक चरणजीत सप्रा ने इस फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया था।

Film-The Accidental Prime Minister

डायरेक्टर विजय गुट्टे पूर्व में आर्थिक अपराधों में अरेस्ट : सप्रा

उनका कहना है कि यह फिल्म भूतपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का अनादर करती है और साथ ही सिख समुदाय की भावना भी आहत हुई हैं। उन्होंने कहा, “फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ दुर्भावनापूर्ण इरादे से बनी है और इसको बनाने वाले लोग भी मलिन छवी के लोग हैं,डायरेक्टर विजय गुट्टे खुद आर्थिक अपराधों में अरेस्ट हो चुके हैं। उनके ऊपर कई मुकदमें चल रहे हैं।

फिल्म बनाने के लिए फंडिंग

बोरा ब्रदर्स जो दूसरी कंपनी है, उसके ऊपर आर्थिक अपराधों के केस हैं और बोरा ब्रदर्स लिक्विडेशन में है। फिल्म बनाने के लिए फंडिंग कहां से आई? इसकी पहले तहकीकात होनी चाहिए कि जो कंपनी लिक्विडेशन में है, उस कंपनी को पैसा किसने मुहैया कराया इस मूवी को बनाने के लिए?” फिल्म में अक्षय खन्ना भी अहम रोल में नजर आने वाले हैं।

सोनिया गांधी का किरदार जर्मन कलाकार सुजैन बर्नर्ट ने

ट्रेलर का पहला डायलॉग है, “मुझे तो डॉक्टर साब भीष्म जैसे लगते हैं जिनमें कोई बुराई नहीं है पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए।” इसे सुनने के बाद आपकी इस फिल्म में दिलचस्पी और बढ़ जाएगी। फिल्म में वाइस मॉड्यूलेशन की तकनीकि का भी जबरदस्त इस्तेमाल किया गया है। वर्ष 2019 में 11 जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में दिव्या सेठ शाह ने पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाया है। अर्जुन माथुर राहुल गांधी बने हैं और अहाना कुमरा प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी। राम अवतार भारद्वाज ने स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका अदा की है। जबकि सोनिया गांधी का किरदार जर्मन कलाकार सुजैन बर्नर्ट ने बखूबी निभाया है।

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...