Ball tampering : 9 महीने के बैन के बाद Cameron Bancroft वापसी को तैयार

कैमरन बैनक्रॉफ्ट  Cameron Bancroft बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबंध के बाद क्रिकेट जगत में वापसी को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस ओपनर पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था। उनके पर लगा प्रतिबंध शनिवार को खत्म हो गया। इसके साथ ही वो मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। प्रतिबंध खत्म होने के बाद बिग बैश की टीम पर्थ स्कोरचर्स ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान

मालूम हो कि उनके ऊपर बॉल टैम्परिंग का मामला पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान हुआ था। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी गेंद से छेड़खानी करते हुए पकड़े गए थे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज बैनक्राफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। बैनक्रॉफ्ट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी प्रतिबंध लगा था। इन दोनों पर 1-1 साल का प्रतिबंध लगा था।

नौ महीने के सफर के बारे में क्या कहूं : बैनक्राफ्ट

26 साल के बैनक्राफ्ट वापसी के बाद बिग बैश लीग में अपना पहला मैच रविवार को होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ खेलेंगे। अपनी वापसी को लेकर उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछले नौ महीने के सफर के बारे में क्या कहूं। मैं जहां हूं, उसके लिए शुक्रगुजार हूं और एक इंसान के तौर पर आगे बढ़ता रहूंगा। पिछले नौ महीने में व्यक्तिगत, दल, टीम और समुदाय के तौर जो भी मेरी यात्रा का हिस्सा रहा, उसका शुक्रिया। इससे आपको अपनी अहमियत का पता चलता है।’ (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

क्रिकेट की दुनिया में वापसी करेंगे श्रीसंत, 7 साल का बैन 2020 में होगा समाप्त

बीसीसीआई के लोकपाल डी के जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पॉट फिक्सिंग (IPL ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *