Breaking News

Cyber ​​attack के शिकार हुए अमेरिकी अखबार

अमेरिका में एक बड़े साइबर हमले Cyber ​​attack में कई प्रमुख अखबारों को निशाना बनाया गया है। इस हमले के कारण शनिवार को लॉस एंजिलिस टाइम्स व शिकागो ट्रिब्यून समेत कई अखबारों के प्रकाशन में बाधा आई और लोगों तक अखबार नहीं पहुंच पाए। इस हमले को लेकर लॉस एंजिलिस टाइम्स ने कहा कि उसके साथ शिकागो ट्रिब्यून, बाल्टिमोर सन आदि एक ही प्रोडक्शन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं।

Simmba : दो दिन में फिल्म कमाए 47 करोड़

Cyber ​​attack के दौरान

साइबर हमले Cyber ​​attack के दौरान वायरस ने उन सभी कंप्यूटर नेटवर्क को प्रभावित किया जिसका इस्तेमाल इस प्लेटफार्म से अखबारों को प्रकाशित करने में किया जाता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल और न्यूयॉर्क टाइम्स के कई संस्करण भी इसी प्लेटफॉर्म से प्रकाशित होते हैं। साइबर हमले के कारण इन अखबारों के प्रकाशित में भी बाधा आई।

दोनों अखबारों ने हालांकि अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। शिकागो ट्रिब्यून की प्रकाशक ’द ट्रिब्यून पब्लिशिंग कंपनी’ का कहना है कि साइबर हमले का पता शुक्रवार को ही चल गया था। अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग की प्रवक्ता केटी वाल्डमैन ने कहा कि उन्हें अखबार कंपनियों पर हुए साइबर हमले की जानकारी है। विभाग इस मामले की जांच कर रहा है।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...