कुलपति को नहीं देना चाहिए विवादित बयान : Siddharthnath Singh

लखनऊ। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति राजाराम यादव के छात्रों को विवादित सलाह देने के बाद उन्हें सरकार और जनता की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार के मंत्री Siddharthnath Singh सिद्धार्थनाथ सिंह ने कुलपति के बयान पर नाराजगी जताई है और कहा है कि ऐसे वीसी को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उल्लेखनीय है कि यादव ने कहा था कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो, तो पिटकर नहीं, पीटकर आना या मर्डर करके आना। यह बयान सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था।

उत्तर प्रदेश के मंत्री Siddharthnath Singh

उत्तर प्रदेश के मंत्री Siddharthnath Singh सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि यह पूरी तौर से गलत है। जिम्मेदार पद पर रह कर वह ऐसे बयान नहीं दे सकते। उन्हें छात्रों को शांति का रास्ता पढ़ाना चाहिए लेकिन वह ’गुंडा राज’ कर रहे हैं। ऐसी मानसिकता के कुलपति को अपने पद पर रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि उप मुख्यमंत्री कार्रवाई करेंगे।

बताते चलें कि राजाराम यादव गाजीपुर में सत्यदेव कॉलेज परिसर के प्रांगण मे सत्यदेव डिग्री कॉलेज और डॉ. राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज अध्यात्मपुरम के संयुक्त तत्वाधान मे एक राष्ट्रीय संगोष्ठी ’उच्च शिक्षा की चुनौतियां’ विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। वे बोले – अगर आप पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हो तो रोते हुए कभी मेरे पास मत आना, एक बात बता देता हूं। अगर किसी से झगड़ा हो जाए तो उसकी पिटाई करके आना और तुम्हारा बस चले तो उसका मर्डर करके आना, जिसके बाद हम देख लेंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *