Temperature ने बढ़ाई किसानों की चिंता

बीनागंज। दिसंबर का महीना जाते-जाते बेहिसाब ठंड का एहसास करा गया। तापमान Temperature लगातार गिरता जा रहा है और रातें बेहद सर्द होती जा रही है मौसम की मार धनिया की फसल पर भी पड़ी है। पेची निवासी हरनाम सिंह मीणा के द्वारा बताया गया कि उनके खेत में 90प्रतिशत धनिया की फसल नष्ट हो चुकी है। लगभग लगभग यही तस्वीर समूचे विकासखंड की है।

Temperature के चलते

सर्दी के प्रकोप से गिरते तापमान Temperature के चलते किसानों की चिंता बढ़ा दी है धनिया के अलावा अन्य फसलों में भी नुकसान की बात कही जा रही है और एक बार फिर किसान सरकार की ओर मुआवजा मिलने की आस लगा रहे हैं।

हालांकि अनुविभागीय अधिकारी चाचौड़ा के द्वारा मौसम के प्रकोप से फसलों को हुए नुकसान के लिए टीम गठित की गई है जोकि खेतों में जाकर नुकसानी का आकलन करेंगे टीम में संबंधित गांव के राजस्व निरीक्षक ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी पटवारी पंचायत सचिव ग्रामीण उद्यानिकी विकास अधिकारी ग्राम पंचायत सचिव/ रोजगार सहायक, तथा स्थानीय प्रतिनिधि पंच सरपंच जनपद सदस्य भी शामिल रहेंगे। खास बात यह है कि टीम में पीड़ित किसानों को भी शामिल किया गया है। एसडीएम के द्वारा टीम को गांव बार नुकसानी का आकलन करने का निर्देश दिया गया है। 3 दिनों के अंदर नुकसानी का प्रतिवेदन तहसीलदार कार्यालय में जमा कराना रहेगा।
विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

इंडियन आर्मी की भेट चढ़ा विंग कमांडर अभिमंदन को पकड़ने वाला पाकिस्तान कमांडों

बालाकोट एयर हड़ताल के नायक कहे जाने वाले विंग कमांडर अभिमंदन पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान गिराते वक्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *