Breaking News

डेढ़ माह से नाली के पानी की निकासी ठप,सुपरवाईजर ने सफाई से किया इंकार

लखनऊ। रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के अन्तर्गत नाला फतेहगंज में बीते डेढ़ माह से अधिक समय से नाले की सफाई न होने से नाली जाम पड़ी हुयी है। जिसके चलते नाली में गन्दा पानी और कूड़ा जमा होने के कारण उसमें मच्छर पनप रहे है, नतीजा क्षेत्र में मच्छर से होने वाली बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ गयी है। चौंकाने वाली बात सामने यह आयी है कि हादसे की आशंका से सीवर की सफाई नहीं करवायी जा रही है। जिस पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिसका खामियाजा क्षेत्रीय जनता को उठाना पड़ रहा है। जिसके चलते जहां क्षेत्र की जनता में आक्रोष बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी इस मामले को लेकर जनविकास महासभा ने भी नगर प्रशासन से तत्काल इस समस्या को दूर करने की मांग की है।

नाला फतेहगंज स्थित वैद्य जी के आवास के पास सीवर में गिरने वाले पानी का मेनहोल बीते लगभग डेढ़ माह से अधिक समय से जाम पड़ा हुआ है। जिसकी जानकारी नगर निगम के सफाईकर्मी, सुपरवाईजर और सीवर सफाई का कार्य देख रहे सुपरवाईजर को होने के बाद भी नाली में जमा पानी के निकासी के लिये मेनहोल की सफाई नहीं की जा रही है। जिसकी वजह अधिकारियों की ढीला-ढाला रवैया सामने आया है।

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में सीवर सफाई का कार्य देख रहे सुपरवाईजर ने हादसे की आशंका से मेनहोल की सफाई करवाने से इंकार कर दिया है और इस मामले की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों को दे रखी है। वहीं दूसरी ओर सामाजिक संगठन जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि सफाई उपकरणों के साथ तत्काल मेनहोल को जल्द से जल्द साफ कराया जाये ताकि नाली में जमा पानी व गन्दगी से उत्पन्न समस्याओं से निजात मिल सके।

About Samar Saleel

Check Also

अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ब्रज की बारी है- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फतेहपुर सीकरी के सांसद ...