Breaking News

साइबर मीडिया: कंटेंट के उत्‍पादन की एक मजबूत विरासत

साइबर मीडिया के पास आईटी नीति निर्माताओं की जरूरत के अनुरूप गुणवत्‍ता वाले कंटेंट के उत्‍पादन की एक मजबूत विरासत है। दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी बी2बी टेक्‍नोलॉजी ब्रांड और डाटाक्‍वेस्‍ट, वॉइस एंड डाटा, पीसी‍क्‍वेस्‍ट और डीक्‍यूचैनल्‍स जैसे मैग्‍जीन ब्रांड्स की मालिक साइबरमीडिया इंडिया लिमिटेड ने टेकशॉट्स में रणनीतिक निवेश की घोषणा की है। टेकशॉट्स टेक्‍नोलॉजी निति-निर्माताओं के लिए भारत की पहली बी2बी शॉर्ट न्‍यूज एप है।

टेकशॉट्स सावधानी पूर्वक प्रतिदिन बेहतरीन राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय टेक्‍नोलॉजी समाचारों को तैयार करता है और इसे आसान एवं तीव्र उपभोग के लिए 400 से कम शब्‍दों में बताता है। यदि यूजर पूरी स्‍टोरी पढ़ना चाहता है तो यह एप पाठक को ऐसा करने की अनुमति देता है। बहुत कम समय में, यह गूगल प्‍ले, एप स्‍टोर पर सबसे ज्‍यादा रेटेड बी2बी टेक्‍नोलॉजी न्‍यूज एप के रूप में उभरा है। मासिक आधार पर कंटेंट पर इम्‍प्रेशन 30 प्रतिश्‍त की दर से बढ़ रहे हैं।

समझौते की शर्तों के तहत, साइबरमीडिया टेकशॉट्स के कंटेंट को चलाएगा और इसमें अपना 40 वर्षों का बी2बी टेक्‍नोलॉजी न्‍यूज पब्लिशिंग अनुभव जोड़ेगा। डिजिटल-फर्स्‍ट रणनीति वाली टेकशॉट्स, इस डिजिटल कंटेंट उपभोग युग में साइबरमीडिया की डिजिटल उपस्थिति को और मजबूत बनाएगा, जहां 80 प्रतिशत कंटेंट का उपभोग हाथ में लिए जाने वाले उपकरणों से किया जाता है।

प्रदीप गुप्‍ता, चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर, साइबर मीडिया इंडिया लि. जो कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा “बेस्‍ट मेन्‍टर के लिए नेशनल एंत्रप्रेन्‍योरशिप अवॉर्ड” विजेता भी हैं, टेकशॉट्स की टीम का मार्गदर्शन करेंगे। उन्‍होंने उद्योग अध्‍ययनों का हवाला देते हुए कहा कि कोवडि-19 लॉकडाउन के पहले सप्‍ताह के दौरान साप्‍ताहिक आधार पर ऑनलाइन न्‍यूज वेबसाइट पर ट्रैफ‍िक 17 प्रतिशत बढ़ गया है।

अखिलेश शुक्‍ला, संस्‍थापक और एडिटर-इन-चीफ, टेकशॉट्स ने कहा, “आईटी नीति निर्माताओं के पास समय की कमी होती है और वे नवीनतम टेक्‍नोलॉजी ट्रेंड्स पर बराबर अपनी नजर भी बनाए रखना चाहते हैं। टेकशॉट्स ने उच्‍च गुणवत्‍ता वाला कंटेंट उपलब्‍ध करवाकर इस परेशानी को हल किया है, 400 शब्‍दों से कम में लिखने की रणनीति इस बात को ध्‍यान में रखकर बनाई गई है कि टेक्‍नोलॉजी पेशेवर बहुत व्‍यस्‍त रहते हैं और उनके पास समय कम होता है। एप को नेविगेट करना बहुत आसान है और इसका डिजाइन ऐसा है जो विभिन्‍न टेक्‍नोलॉजी बैकग्राउंड से पेशेवरों को आकर्षित कर सके।” शुक्‍ला के पास प्रिंट, ब्रॉडकास्‍ट और ऑनलाइन मीडिया में काम करने का 15 साल का अनुभव है।

थॉमस जॉर्ज, मैनेजिंग एडिटर और प्रेसिडेंट, साइबरमीडिया पब्लिकेशंस, ने कहा “उद्योग अध्‍ययनों के मुताबिक, न्‍यूज एग्रीगेटर्स एप्‍स और अन्‍य प्रोप्राइटरी न्‍यूज एप्‍स की व्‍यूवरशिप में क्रमश: 22 प्रतिशत और 76 प्रतिशत का जोरदार उछाल आया है। इस गठजोड़ के साथ, साइबरमीडिया टेक्‍नोलॉजी न्‍यूज की बढ़ती मांग को पूरा करेगा और विभिन्‍न डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स और उपभोग स्‍वरूपों के माध्‍यम से बड़े दर्शकों तक इसका प्रसार होगा।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

 

 

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...