Interim budget to be presented on February 1st
Interim budget to be presented on February 1st

1 फरवरी को पेश होगा Interim budget

नई दिल्ली। इस बार सरकार की तरफ से बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा जो उसका अंतरिम बजट (Interim budget) होगा। 31 जनवरी से शुरू होने वाला बजट सत्र 13 फरवरी तक चलेगा। संसदीय मामलों से जुड़ी कमेटी (CCPA) की तरफ से इस पर फैसला ले लिया गया है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे Interim budget

वित्त मंत्रालय में 2019-20 के लिए अंतरिम बजट को तैयार करने के लिए काम शुरू हो गया है। 1 फरवरी 2019 को अंतरिम बजट संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे। बजट भाषण के लिए विभिन्न मंत्रालयों से उन्हें अपनी राय देने के लिए पहले ही कहा जा चुका है।

सैलरीड क्लास को टैक्स लाभ देने की घोषणा!

2019 लोकसभा चुनाव से पहले NDA सरकार का यह आखिरी बजट होगा। मालूम होकि साल 2017 में मोदी सरकार ने रेल बजट और आम बजट को अलग-अलग पेश करने की परंपरा को खत्म करते हुए रेल बजट और आम बजट को एक साथ पेश किया गया था। इस बार के अंतरिम बजट में मोदी सरकार मिडिल क्लास को लुभाने के लिए सैलरीड क्लास को इनकम टैक्स लाभ देने की घोषणा कर सकते हैं।

कस्टम ड्यूटी में भी बदलाव पर विचार

सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय बचत सीमा बढ़ाने, पेंशनर्स के लिए टैक्स लाभ और हाउसिंग लोन के ब्याज पर और अधिक छूट जैसे विकल्प पर भी विचार कर रहा है। एक अख़बार में प्रकाशित खबर के अनुसार इस बार फिर से सैलरीड क्लास को राहत देने की उम्मीद है। इसके अतरिक्त सरकार कस्टम ड्यूटी में भी बदलाव पर विचार कर रही है।

About Samar Saleel

Check Also

second phase voting today underway on 95 lok sabha seats

Second Phase Voting : छत्‍तीसगढ़ में मतदानकर्मी की मौत,प.बंगाल में BJP कार्यकर्ता का शव मिला

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के तहत आज दूसरे चरण (Second Phase Voting) के लिए मतदान हो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *