Breaking News

फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने के हफ्ते भर बाद कैलिफोर्निया की नर्स हुई कोविड-19 पॉजिटिव: रिपोर्ट

अमेरिका की फाइजर और जर्मनी की बायोएनटेक दवा निर्माता कंपनी की तरफ से तैयार फाइजर की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन और अमेरिका समेत कई दुनियाभर के देशों ने आपात इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है और बड़ी तादाद में इसका वैक्सीनेशन कराया जा रहा है. इस बीच, कैलिफोर्निया से इसको लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है. एबीसी न्यूज की तरफ से मंगलवार को दी गई रिपोर्ट में यह कहा गया है कि कैलिफोर्निया की 45 वर्षीय नर्स फाइजर की वैक्सीन लेने के हफ्ते भर बाद कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

रायटर्स के मुताबिक, दो अलग स्थानीय अस्पताल में नर्स का काम करने वाले मैथ्यू डब्ल्यू ने 18 दिसंबर के अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि उन्होंने फाइजर की वैक्सीन ली थी. उन्होंने एबीसी न्यूज ने कहा कि उनके बांह में एक दिन तक दर्द रहा, लेकिन इसका कोई साइड इफैक्ट्स नहीं हुआ.

रिपोर्ट में कहा गया कि छह दिन के बाद क्रिसमस की शाम को कोविड-19 यूनिट की एक शिफ्ट में काम करने के बाद वह बीमार पड़ गए. उन्हें मांसपेशियों में दर्द और थकान महसूस होने लगा.

Loading...

वह खुद ड्राईव कर अस्पताल में टेस्टिंग के लिए गए. क्रिसमस के अगले दिन उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सेन डिएगो में फैमिली हेल्थ सेंटर्स में संक्रमण बीमारी के विशेषज्ञ क्रिश्चियन रेमर्स ने एबीसी न्यूज को बताया कि इसकी उम्मीद नहीं की गई थी.

रैमर्स ने कहा- हम वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल से यह जानते हैं कि वैक्सीन लगाने के 10 से 14 दिन बाद शरीर में प्रोटीन बनता है. उन्होंने कहा- “पहले डोज से हम ऐसा मानते हैं कि करीब 50 फीसदी और दूसरे डोज से आप में 95 फीसदी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है.”

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा, 13 की मौत, घना कोहरा बना वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी सिटी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *