Breaking News

हर उम्र के लोगों को जरूर भाएगा ये क्रिस्पी मसाला पापड़, देखे इसकी आसान विधि

ऐसे तो पापड़ को लोग खाने के साथ ही खाना पसंद करते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐेसा पापड़ बनाना सिखाएंगे जिसको आप चुटकियों में बना सकते हैं और यह आपको बेहद पसंद आएगा। क्रिस्पी मसाला पापड़ हर उम्र के लोगों को जरूर भाएगा। इसे आप स्नैक्स के तौर पर या फिर किसी तरह की डिश के साथ भी सर्व कर सकते हैं। मसाला पापड़ चटपटा होने के साथ ही स्वाद से भरा होता है। कुरकुरा मसाला पापड बनाना काफी आसान होता है। इतना ही नहीं मसाला पापड़ सेहत से भरा हुआ होता है। अगर आप पापड़ को थोड़ी ज्यादा देर तक के लिए क्रंची रखना चाहते हैं तो मसाला पापड़ बनाने के लिए टमाटर के बीज निकालकर बनाएं। आइए जानते हैं मसाला पापड़ बनाने की सही और आसान विधि।

सामग्री :

पापड़, दो टुकड़ो में कटा हुआ खीरा और टमाटर, आधा चम्मच काली मिर्च, आधा चम्मच जीरा पाउडर, नमक स्वादानुसार, एक नीबूं का रस, आधा चम्मच बारिक कटी हुई हरी मिर्च, आधा चम्मच कटा हुआ धनिया, तीन चम्मच तेल, आधा चम्मच लाल मिर्च।

मसाला पापड़ बनाने की विधि :

मसाला पापड़ बनाने के लिए सारे मसालों को एक कटोरी में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद एक कटोरी लें और उसमें टमाटर, धनिया, हरी मिर्च, अदरक और खीरा अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद एक छोटे पैन में आधा चम्मच तेल डाल लें। ऐसा करने के बाद पापड़ को दोनों तरफ से रोस्ट कर लें। जब पापड़ रोस्ट हो जाए तो पापड़ को एक प्लेट में रखकर इसके ऊपर बनाया हुआ पेस्ट डाल दें। इसके बाद नींबू को अच्छे से निचोड़ लें। आपका कुरकुरा मसाला पापड़ बनकर तैयार हो गया है। इसे स्नैक्स के तौर पर आज शाम को जरूर बनाएं और इसका मसालेदार स्वाद लें ।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...