Breaking News

विवादों में घिरी पहलवान विनेश फोगट को मिला नीरज चोपड़ा का समर्थन कहा, “‘मैं इस मुश्किल समय में…”

टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्वर्ण पदक विजेता, नीरज चोपड़ा महिला पहलवान विनेश फोगट के पूर्ण समर्थन में आए। विनेश, जिन्हें टोक्यो में अनुशासन तोड़ने का आरोप लगने के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, को नीरज चोपड़ा का समर्थन मिला है। चोपड़ा ने अपने करियर के आगामी चरण के लिए भारतीय महिला पहलवान का समर्थन किया।

विनेश फोगाट टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी दावेदारों में से एक थीं। लेकिन विनेश को क्वार्टर फाइनल मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। टोक्यो ओलंपिक के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ ने विनेश फोगाट पर अनुशासन तोड़ने के आरोप लगाए और उनके किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी।

लेकिन भारत के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने साफ कर दिया है कि वह विनेश फोगाट का साथ देंगे। नीरज चोपड़ा ने कहा, ”हर खिलाड़ी अपने देश के तिरंगे को ऊंचा करने के मकसद से फील्ड पर उतरता है। विनेश फोगाट भारत की बेस्ट एथलीटों में से एक हैं जिन्होंने कई मौकों पर देश का नाम रोशन किया है। ”

रेसलर विनेश फोगट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से माफी मांगी है। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अब विनेश के मामले पर अंतिम विवेक रखता है जिस पर अधिकारियों द्वारा 16 अगस्त को विचार-विमर्श किया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...