Breaking News

स्पेन में जानलेवा हुआ कोरोना वायरस, 6 महीने के लिये लागू हुई हेल्थ इमरजेंसी

सर्दी की शुरूआत के साथ ही स्पेन में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी फैलने लगा है. इसको देखते हुए देश में छह महीने के लिए हेल्थ इमरजेंसी लागू कर दी गई है. स्पेन में अब तक कोरोना संक्रमण से 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस के मामलों में स्पेन दुनिया में छठे नंबर पर है. स्पेन में कोरोना के अबतक 12,38,922 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 35,639 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अभी भी 2,404 लोगों की हालत बेहद नाजुक है.

स्पेन में पांच जुलाई के बाद अचानक कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होने लगी थी. तब देश में केवल 2.76 लाख मामले थे. 6 मई से 5 जुलाई के बीच हर दिन करीब पांच सौ मामले सामने आ रहे थे. लेकिन अब बढ़ते मामलों ने स्पेन सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कल देश में 23,580 नए मामले सामने आए. ये एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा हैं.

स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज ने कोरोना के नए मामलों को लेकर कहा है कि यूरोप और स्पेन कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं. हम बहुत मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं. पीएम सांचेज ने बताया कि रात 11 बजे से लेकर अगली सुबह 6 बजे तक लोग घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दो महीने तक किया अभ्यास, पहना भारतीय पोशाक; वैशाखी के मौके पर डेलावेयर के जनप्रतिनिधियों ने किया भांगड़ा

अमेरिका के डेलावेयर में पहली बार कुछ वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों ने वैशाखी के मौके पर सिख ...