Breaking News

उत्तराखंड चुनाव में मिली हार पर बोले हरीश रावत-“हार के लिए मैं खुद को भी जिम्मेदार मानता हूं”

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद विश्लेषण का दौर जारी है. इस हार के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि लगातार हो रही हार के कारणों की तलाश करनी होगी

हरीश रावत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ”हमें लगातार मिल रही हार के कारणों पर गौर करना होगा. उत्तराखंड में सकारात्मक माहौल होने के बाद भी मिली  हार के लिए मैं खुद को भी जिम्मेदार मानता हूं. सुधार के लिए कार्यसमिति की बैठक में आने वाले सुझावों पर हम काम करेंगे.”

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के गुरुवार को आए नतीजों में बीजेपी ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को केवल 19 सीटें ही मिली हैं. दो सीट बसपा और दो सीट निर्दलियों ने जीती हैं. इस चुनाव में हरीश रावत को हार का सामना करना पड़ा है..

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनाव में कांग्रेस को यूपी को छोड़ 4 राज्यों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पार्टी कहीं भी सरकार बनाने लायक सीटें नहीं जीत पाई. विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं का समूह जी-23 सक्रिय हो गया था.

About News Room lko

Check Also

बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से किया रेप , जाने हैरान कर देने वाली पूरी खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से रेप ...