Breaking News

बनाएं टेस्टी केसरी पनीर टिक्‍का, जाने पूरा तरीका

अगर आप पनीर खाना पसंद करते हैं तो ये रेसिपी आपको जरूर पसंद आने वाली है। जी हां, इस रेसिपी का नाम है केसरी पनीर टिक्का। केसरी पनीर टिक्का बनाने के लिए केसर के धागे और आम और पुदीने की चटनी का इस्तेमाल किया जाता है।

जो इसके स्वाद को दूसरी टिक्का रेसिपी से अलग और टेस्टी बनाने का काम करता है। आप इस रेसिपी को शाम को चाय या कॉफी के साथ नाश्ते में परोस सकते हैं। तो आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है ये टेस्टी स्नेक्स रेसिपी केसरी पनीर टिक्का।

केसरी पनीर टिक्का बनाने की विधि- केसरी पनीर टिक्का बनाने के लिए सबसे पहले पनीर और शिमला मिर्च को चौकोर टुकड़ों में काटकर नमक मिलाएं। पनीर और शिमला मिर्च में आम और पुदीने की चटनी मिलाकर उसमें दही, हल्दी, क्रीम, जावित्री, इलायची, घिसी हुई चीज और केसर डाल कर अच्छी तरह से पनीर और शिमला मिर्च को लपेटें।

आधे घंटे के लिए पनीर को फ्रिज में रख कर छोड़ दें। फिर इसे बाहर निकाल कर लकड़ी की सीख में एक-एक कर के पनीर और शिमला मिर्च लगाकर तंदूर पर या फिर तवे पर तेल डाल कर सेंके। जब यह चारों तरफ से हल्का गोल्डन हो जाए तो इसे सर्विंग प्लेट पर निकालकर सॉस के साथ सर्व करें।

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...