Breaking News

मुख्‍तार अंसारी ने कोर्ट से लगाई गुहार, कहा मेरे नाम के आगे न लगाया जाए…

यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी ने बाराबंकी में स्पेशल सेशन जज की अदालत में गुहार लगाई है कि उसके नाम के आगे गुर्गा, बाहुबली, माफिया और डॉन जैसे विशेषण न लगाए जाएं।

उसने पुलिस और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ऐसे विशेषणों के जरिए बदनाम करने का आरोप लगाया है। मुख्तार ने अदालत में देश की स्वतंत्रता के संग्राम में अपने परिवार की भूमिका का वास्ता देते हुए अपने वकील के जरिए कोर्ट में अर्जी देकर यह गुहार लगाई है। एंबुलेंस कांड और गैंगस्टर एक्ट के तहत बुधवार को मुख्तार की जेल से अदालत में वर्चुअल पेशी हुई थी।

मुख्तार की अर्जी में लिखा है कि कई लोग मेरे लिए माफिया डॉन, बाहुबली, गुर्गा आदि अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह मेरे खिलाफ दुष्प्रचार है। मैं कई बार विधायक रहा हूं। मेरे परिवार की देश के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। मुख्तार का दावा है कि जब उसे चुनाव में नहीं हराया जा सका तो राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने साजिश करके राजनीतिक करियर खराब करने की कोशिश शुरू कर दी।

मुख्तार की अर्जी में लिखा है कि पुलिस के कुछ मौजूदा और सेवानिवृत हो चुके अधिकारी मीडिया के जरिए उसके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। मुख्तार ने यह भी कहा है कि मुकदमों में चार्जशीट दाखिल हो जाने जाने के बाद अदालत में विवेचना जारी है। उधर, गैंगस्टर एक्ट का दुरुपयोग कर मेरे साथियों पर गलत कार्रवाई की जा रही है। अंसारी ने पुलिस अधिकारियों ओर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर मीडिया ट्रायल के जरिए दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया।

 

About News Room lko

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...