pune-bhima-murder-koregaon-maoist-arrested-police-cort-bjp-pm-modi
pune-bhima-murder-koregaon-maoist-arrested-police-cort-bjp-pm-modi

PM की हत्या की साजिश का खुलासा

PM नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने वाले पांच आरोपियों का खुलासा किया गया है। माओवादी पीएम मोदी की हत्या को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। पुणे पुलिस ने शुक्रवार को कोरे-गांव हिंसा मामले से संबंध रखने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिन पर आरोप है कि इनके प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से संबंध हैं। पुलिस ने आरोपियों में से एक के घर से चिट्ठी हासिल की है। जिसमें लिखा है ​कि माओवादी ‘एक और राजीव गांधी हत्याकांड’ की योजना बना रहे हैं।

PM, 8 करोड़ की जरूरत

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि दिल्ली में रोना विलसन के घर से मिली चिट्ठी में एम-4 राइफल और गोलियां खरीदने के लिये 8 करोड़ रुपये की जरूरत की बात लिखी है। इसके साथ उसमें ‘एक और राजीव गांधी हत्याकांड’ का भी जिक्र किया गया है।

पीएम मोदी के बढ़ते दायरे से विरोधियों ने रची रणनीति

पीएम मोदी के बढ़ते दायरे से विरोधियों ने रणनीति रची है। आरोपी के घर बरामद चिट्ठी में साफ साफ जिक्र किया गया है “पीएम मोदी का पूरे देश में बढ़ता दायरा हमारी पार्टी के लिए हर लिहाज से बड़ा खतरा है। मोदी लहर का फायदा उठाते हुए बीजेपी देश के 15 से ज्यादा राज्यों में अपनी सरकार बनाने में सफल रही है। ऐसे में हमें पीएम मोदी के खात्मे को लेकर सख्त कदम उठाने ही होंगे। हम सोच रहे हैं कि राजीव गांधी हत्याकांड की तरह इसे भी अंजाम दिया जाए, ताकि देखने में यह आत्महत्या या दुर्घटना जैसा लगे। एक और राजीव गांधी हत्याकांड को अंजाम देने के लिए पीएम के रोड शो को टार्गेट किया जा सकता है।

सेशन कोर्ट में किया गया पेश

पुलिस ने दिसंबर में एलगार परिषद और इसके बाद जिले में भीमा-कोरेगांव हिंसा से संबंधित दलित कार्यकर्ता सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गाडलिंग, कार्यकर्ता महेश राउत, शोमा सेन और रोना विलसन को मुंबई, नागपुर एवं दिल्ली से गिरफ्तार किया था। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के जेनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश को लेकर मिले पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश की सुरक्षा एजेंसिया देश के नेताओं की सुरक्षा करने में सक्षम है। सभी पांचों आरोपियों को शुक्रवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया है। जिसके बाद उन्हें 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

lok sabha election 2019 know about voting indelible ink

जानें भारत की किस कंपनी में बनती है Voting Ink

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर देश भर में नेताओं की बयानबाजी का दौर चालू है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *