Babar के नाम की ईट तक नहीं लगेगी : डिप्टी सीएम
Babar के नाम की ईट तक नहीं लगेगी : डिप्टी सीएम

Babar के नाम की ईट तक नहीं लगेगी : डिप्टी सीएम

रामपुर। अयोध्या में अब Babar बाबर के नाम की कोई इमारत तो दूर एक ईंट भी नहीं लगेगी। यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कही हे उन्होने कहा कि अयोध्या में ही रामलला का भव्य मंदिर बनेगा

Babar के नाम के बाद

बाबर Babar के नाम की ईट भी नहीं लगने देने के बाद राम मंदिर मुद्दे पर मौर्य ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि जब भी कोर्ट से फैसला आएगा, अयोध्या में श्रीराम लला के भव्य मंदिर निर्माण पर ही आएगा। अयोध्या को लेकर संतों के मत पर उन्होंने टिप्पणी से इनकार कर दिया। कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने और आंदोलन करने का अधिकार है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश भर के लोगों से अपील की है कि इस बार अपने घरों में प्रभु राम के नाम का एक दीपक जलाएं। दिवाली बाद काम शुरू होगा। योगी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली में राम मंदिर निर्माण का काम जल्द शुरू होने की बात कही।
राजस्थान के बीकानेर में एक चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्मस्थल उपासना के नहीं, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मकता के भी स्थल हैं। प्रत्येक नागरिक के लिए धर्मस्थल खुले रहने चाहिए, यह आज के समय की जरूरत है। यूपी के मुख्यमंत्री ने बीकानेर में श्रीनवलेश्वर मठ सिद्धपीठ में योगी श्रीमत्स्येंद्रनाथ, योगी गुरु गोरक्षनाथ और भगवान आदित्यदेव की प्रतिमाओं का अनावरण किया।

श्रीराम का जीवन आदर्शमय रहा
लोगों को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि नाथ संप्रदाय परंपरा ने भी समाज को नई दिशा देने में बड़ी भूमिका निभाई है। सीएम ने महापुरुषों के जीवन को उदाहरणीय बताया और कहा कि भगवान श्रीराम का जीवन आदर्शमय रहा है।

 

About Samar Saleel

Check Also

lok sabha election 2019 know about voting indelible ink

जानें भारत की किस कंपनी में बनती है Voting Ink

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर देश भर में नेताओं की बयानबाजी का दौर चालू है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *