Meeting of the Peace Committee concludes in bachat Bhawan
Meeting of the Peace Committee concludes in bachat Bhawan

पीस कमेटी की बैठक बचत भवन में सम्पन्न

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक बचत भवन सभागार में सम्पन्न हुई इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों के लोगो से कहा कि ईद का त्यौहार आने वाला है। सभी लोग ईद के त्यौहार को शान्ति पूर्वक एवं अमनचैन के साथ मनायें उन्होने कहा कि यह त्यौहार भाई चारे का संदेश लेकर आता है। यह जनपद गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल है इस लिए सभी लोग ईद के त्यौहार को मिलकर मनायें।

पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा

पीस कमेटी की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो महौल को बिगाड़ सकते हैं किसी के बहकावे में न आयें। और न किसी वॉट्सप और फेसबुक के मैसेज पर ध्यान न दे। यदि कहीं पर किसी प्रकार की कोई शंका हो तो उच्च अधिकारियों को सूचित करें।जिलाधिकारी ने सभी लोगो से कहा कि जहां पर बिजली, पानी, सफाई आदि की समस्या हो तो वह अपने सुझाव दे सकते हैं। जिस पर कमेटी की सदस्यों एवं नागरिकों ने अपनी-अपनी समस्यओं से अवगत कराया।

जिस पर जिलाधिकारी ने विद्युत के अधिशाषी अभियन्ता को कहा कि बिजली की कमी किसी भी प्रकार में नहीं होनी चाहिए। और जहां पर भी ट्रांसफार्मर खराब होता है उसको तत्काल बदला जाये। पानी की समस्या के लिए जल निगम एवं अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिया कि पानी की व्यवस्था पूर्णरूप से कर लिया जाये।

डीपीआरओ को निर्देश

सफाई के लिए डीपीआरओ को निर्देश दिया कि जहां-जहां पर सफाई की व्यवस्था नहीं हैं वहां पर सफाई कर्मचारी को तैनात कर सफाई करायी जाये। जिलाधिकारी ने आवारा जानवरों को एवं ट्रैफिक जाम सुरक्षा व्यवस्था आदि से सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि अपने कार्या को पूर्ण करते हुए ईद के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न करायें।

बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक, सुजाता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, एडीएम वि.ध्रा. राजेश कुमार प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट आलोक कुमार समस्त एसडीएम समस्त सीओ एवं पीस कमेटी के सदस्य आदि लोग मौजूद थे।

 

About Samar Saleel

Check Also

Chief Cashier रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Chief Cashier रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के एक दल ने सवाईमाधोपुर के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *