Breaking News

महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए एवोकाडो, दूध व शहद से बेन इस फेस पैक का करें प्रयोग

अमूमन महिलाएं अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए कई तरह के ब्यूटी टीटमेंट लेती हैं। इन्हीं में वैक्सिंग और ब्लीचिंग करना भी शामिल है। चेहरे पर मौजूद बाल के कारण हेयरी लगते हैं। इन बालों को हटाने के लिए महिलाएं या तो वैक्सिंग का सहारा लेती हैं या फिर चेहरे पर ब्लीच करती हैं।

हालांकि यह किसी भी महिला के यह कह पाना मुश्किल है कि इन दोनों में से कौन सा तरीका सबसे अच्छा है। तो चलिए आज हम आपको इन दोनों तरीकों के फायदों व नुकसान के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपके लिए यह फैसला लेना आसान हो जाएगा.

एवोकाडो, दूध व शहद पैक

इसके लिए आप एक चम्मच पका हुआ एवोकाडो लेकर उसे मैश करके एक स्मूद पेस्ट बनाएं। अब इसमें दो बड़ा चम्मच दूध और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। अब आप इसे अच्छी तरह मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं। करीबन आधे घंटे बाद स्किन को साफ करें। अगर आप इस फेस पैक का इस्तेमाल लगातार करती हैं तो इससे आपका स्किन कॉम्पलेक्शन काफी बेहतर होता है।

एवोकाडो, नींबू व शहद पैक

इस फेस पैक को इस्तेमाल करने वालों का कहना है कि यह फेस पैक आपकी स्किन पर एक ग्लो लेकर आता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आप पहले एवोकाडो को मैश करके एक पेस्ट बना लें। इसके बाद आप एक बड़ा चम्मच शहद व आधा नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिक्स करें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15−20 के लिए छोड़ दें। आखिरी में अपने चेहरे को सामान्य पानी की मदद से धोएं।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...