Breaking News

Even के दिन Odd नंबर की गाड़ी लेकर घर से निकले विजय गोयल, हुआ चालान

दिल्ली में ऑड-ईवन नियम के पहले दिन बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल नियम उल्लंघन करते हुए ऑड नंबर की गाड़ी लेकर अपने घर से बाहर निकले। जिसके बाद उनका चालान हो गया। आज इस नियम के अनुसार केवल ईवन नंबर की गाड़ियां ही सड़कों पर निकल सकती हैं। बीजेपी दिल्ली सरकार द्वारा लागू किए गए ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन कर रही है।

विजय गोलय का कहना है कि इस नियम को लागू करना केजरीवाल सरकार की एक नौटंकी है। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार जब स्वयं ही मान रही है कि प्रदूषण पराली जलाने के कारण हो रहा है तो उनका इस प्रकार का नियम कैसे दिल्ली के प्रदूषण को कम करेगा। मैं नियम उल्लंघन करने के पर जुर्माना देने के लिए तैयार हूं।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर दिवाली के बाद से ज्यादा खराब हो गया है। वहीं सरकार ने 4-15 नवंबर तक दिल्ली में ऑड-ईवन नियम लागू किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कारपूलिंग कर अपने दफ्तर के लिए निकले तो वहीं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया साइकिल से दफ्तर जाते दिखे।

दूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने रविवार को आपात बैठक बुला कर जनता के लिए एडवाइजरी जारी की। जिसमें उनको प्रदूषण से बचने के तरीके बताए गए हैं। वहीं सीएम केजरीवाल ने सोमवार को जनता से ऑड-इवन नियम का पालन करने की अपील भी की।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...