Breaking News

अमरनाथ यात्रियों के बीच अफरातफरी, 21000 तक पहुंचा दिल्ली लौटने का किराया

सरकार की तरफ से अमरनाथ यात्रियों और टूरिस्ट्स को जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने की एडवाइजरी जारी होने के बाद अफरातफरी का माहौल है। हालत यह है कि श्रीनगर से जम्मू, दिल्ली या दूसरे स्थानों के लिए शनिवार और रविवार की सभी फ्लाइट्स की टिकटें बुक हो चुकी हैं। जो सीटें बची हैं उनके लिए यात्रियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। फ्लाइट्स का किराया आसमान छू रहा है।

बता दें कि रविवार को श्रीनगर से दिल्ली रूट की फ्लाइट्स में शुरुआती किराया 15,500 रुपये है तो डायरेक्ट और वन स्टॉप फ्लाइट्स के लिए प्रति यात्री 21,000 रुपये तक देने पड़ रहे हैं। श्रीनगर से मुंबई के लिए रविवार को न्यूनतम किराया 16,700 रुपये है और कुछ प्लाइट्स में यह 25,000 रुपये तक है।

डायरेक्टरोट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसे टॉप लेवल के अधिकारी श्रीनगर एयरपोर्ट अथॉरिटीज से संपर्क में हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने एयरलाइंस और श्रीनगर एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात की है। यदि अतिरिक्त फ्लाइट्स की आवश्यकता होगी तो एयरलाइंस इसके लिए तैयार हैं। जहां तक किराये में वृद्धि की बात है, शनिवार और रविवार तक के लिए टिकटें बुक हो चुकी हैं और कुछ बची हुई सीटों के लिए किराया अधिक है। सोमवार से किराये कम हैं।’

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए अडवाइजरी जारी की गई थी। इसमें कहा गया था कि अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाते हुए आतंकी हमले की इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मद्देनजर और कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए सलाह दी जाती है कि यात्री कश्मीर में अपना यात्रा को खत्म करके जल्द से जल्द लौट जाएं। इसके बाद श्रीनगर से बाहर जाने के लिए फ्लाइट्स की डिमांड बहुत बढ़ गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...