Breaking News

इंडियन वेल्स: राफेल नडाल को करना पड़ा इस साल की पहली हार का सामना, टेलर फ्रिट्ज ने जीता खिताब

राफेल नडाल को इंडियन वेल्स के फाइनल में टेलर फ्रिट्ज से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। यह इस साल उनका 21वां मैच था। इस साल नडाल की यह पहली हार थी।

35 वर्षीय नडाल को इलाज के लिए कोर्ट से उस समय बाहर जाना पड़ा, जब वह 4-0 से पिछड़े हुए थे। कोर्ट पर वापसी के बाद नडाल अधिक सहज दिखे, लेकिन फ्रिट्ज ने फिर भी 6-3 7-6 (7-5) से जीत हासिल की।

फ्रिट्ज 2001 में आंद्रे अगासी के बाद इंडियन वेल्स में जीतने वाले पहले अमरीकी बन गए। 24 वर्षीय फ़्रिट्ज ने जीत के बाद कहा, ‘यह उन बचपन के सपनों में से एक है, जिसके बारे में मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि यह सच होगा।’

फ्रिट्ज ने कहा, ‘मैं आपके बता नहीं सकती कि खेलना कितना मुश्किल रहा, मैं आज कैसे खेल सका, मैंने कभी भी ऐसे दर्द का अनुभव नहीं किया जैसा मैच से पहले किया था।’ मैं कड़ी मेहनत करने की कोशिश कर रहा था और हमने मैच तक काफी काम किया।

नडाल ने कहा, ‘मैंने पिछले दो हफ्तों के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, आज संभव नहीं था। मेरे विचार से अंत तक मैनें अच्छा मुकाबला किया।’ ‘मुझे यहां खेले काफी समय हो गया है, लेकिन मैं वापस आकर बहुत खुश हूं और वास्तव में इसका भरपूर आनंद ले रहा हूं।’

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...