Breaking News

प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर OnePlus सितंबर में लॉन्च कर सकती है Smart TV

अगर मौजूदा समय में हम एक अच्छे प्रीमियम स्मार्टफोन की बात करते हैं तो सबसे पहले वन प्लस का नाम आता है। बहुत ही कम समय में कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में एक मजबूत पकड़ बना ली है। कंपनी अब भारतीय यूजर्स को एक सरप्राइज देने का प्लान कर रही है। वन प्लस बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपना स्मार्ट टीवी लाने का प्लान कर रही है। सूत्रों की माने तो कंपनी सितंबर के महीने में इसे बाजार में लॉन्च कर सकती है।

पूरी दुनिया में स्मार्टफोन को बेहतर फीचर्स के साथ प्रीमियम गैजेट्स उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है। और कंपनी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। टीवी के बाजार में आने से ऐसा माना जा रहा है कि इस क्षेत्र में भी कंपनी स्मार्ट टीवी के लिए एक स्टैंडर्ड सेट करेगी। कंपनी ने इस बारे में पिछले महीने ही पर्दा उठाया था और जानकारी देते हुए कहा था कि मार्केट में इसे OnePlus TV के नाम से ही लाया जाएगा।

फिलहाल अभी कंपनी ने टीवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कोई जानकारी नहीं दी है। नाम के खुलासे के साथ वनप्लस ने इसके लोगो का भी खुलासा किया है। माना जा रहा है यह टीवी चार स्क्रीन ऑप्शन के साथ लान्च होगी। लीक हुई जानकारी के अनुसार वनप्लस टीवी 43 इंच , 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच के साइज में आ सकती है। दूसरी तरफ एक ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि इसके 75 इंच साइज वाली टीवी को सिर्फ चाइना के बाजारों में ही लॉन्च किया जाएगा।

वनप्लस की स्मार्ट टीवी में कंपनी कैमरे के फीचर को भी इंट्रोड्यूज करा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि टीवी का यह कैमरा वाइस कमांड को भी सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही इसमें ब्लूटुथ का 5.0 वर्जन भी दिया जाएगा। वनप्लस अपने स्मार्ट टीवी में ऐंड्रॉयड यूजर इंटरफेस देने वाला है। दुनियाभर में गूगल के ऐंड्रॉयड इंटरफेस पर काम करने वाले स्मार्ट टीवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...