Breaking News

बारिश के कारण गुयाना में टल गया भारत का पहला वनडे मुकाबला

गुरुवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पहला वनडे मैच बारिश में धुल कर रह गया। बता दें कि यह इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला था जो 13 ओवर ही चल सका और भारी बारिश के चलते थम गया। इससे पहले मैच में तीन बार बारिश ने रुकावट पैदा की। तीसरी बार जब बारिश आई तब वेस्टइंडीज ने 13 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए थे। इविन लुइस 40 और शाई होप छह रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि कुलदीप यादव ने क्रिस गेल के रुप में भारत को पहली सफलता दिलाई। 13वें ओवर की समाप्ति के बाद एक बार फिर भारी बारिश आ गई और फिर दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका।

गौरतलब है कि कल मैच शुरू होने के पहले से ही तेज बारिश हो रही थी जिसके कारण टॉस में भी काफी देरी हुई। बारिश रुकने के बाद मैच शुरू किया गया और टॉस हुआ जिसे भारत ने जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मैच को 43 ओवर प्रत्येक पारी कर दिया गया था। सिर्फ 5.4 ओवरों का ही खेल हो पाया था कि बारिश दोबारा आ गई। बारिश रूकने के बाद जब मैच शुरू किया गया तब ओवरों की संख्या प्रत्येक पारी 34 कर दी गई।

कप्तान विराट कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इस मैच में श्रेयस अय्यर को मौका दिया। टी-20 सीरीज में दमदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी इस मैच में अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...