Breaking News

सीएम योगी के मंत्री ने कहा- मुसलमान भी पहनें भगवा वस्त्र

देश के स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त पर मदरसों में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाने की मदरसा बोर्ड (U.P. Board of Madrasa Education) की एडवाइजरी का जोरदार समर्थन करने वाले प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है. मंत्री ने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है, बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है.

मोहसिन रजा का कहना है कि अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा. मोहसिन रजा ने कहा कि खुदा की कसम मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे पूछें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है. अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा. मंत्री रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक चिश्तिया संप्रदाय है. चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं. अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं. इसी कारण मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

इससे पहले राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान होगा. इस दिन वहां के बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए. उनको भी पता होना चाहिए कि देश को आजाद कराने में किनका कितना योगदान था.

तीन तलाक बिल पर जताई थी खुशी
तीन तलाक बिल राज्यसभा से पास होने के बाद यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने पारिवार की महिलाओं के साथ खुशियां मनाई थी. उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी का आभार भी जताया था.

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...