Breaking News

Birthday Special: आज उनकी फिल्मों के लोग खरीदते है ब्लैक में टिकट, जो कभी काटते थे बसों में टिकट…

रजनीकांत फिल्मी दुनिया के वो स्टार हैं जिनके आगे दशकों से सुरपस्टार लगा हुआ हैं। सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में अपने अलग स्टाइल के कारण मशहूर है। इन अलग अंदाज के स्टाइल ने रजनीकांत की लोकप्रियता दिनपर दिन बढ़ाई और आज माहौल यह है कि रजनीकांत को दक्षिण भारत में खासकर तमिलनाडु मे भगवान की तरह पूजा जाता है। आज रजनीकांत अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। उसके जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर उनके फैंस लगातार बधाई दे रहे हैं। आज ट्वीटर पर #HappyBirthdaySuperstar का हैशटेग टॉप पर है।

रजनीकांत के जन्मदिन पर आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो आपको काफी मोटिवेट करेगी। रजनीकांत को आज लोग जिस तरह प्यार करते हैं ये प्यार और इज्जत उन्होंने अपने दम पर कमाई है। रजनीकांत ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है गरीबी में गुजारने से लेकर आज साउथ का थलाईवा बनने तक का रजनीकांत का सफर काफी कठिन रहा है।

रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 में हुआ। रजनीकांत का पूरा नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। आपको बता दे कि रजनीकांत ने अपनी शुरूआत में बस कंडक्टर के रूप में बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विस में काम करते हुए नाटकों में अभिनय करना शुरू किया। 1973 में उन्होंने अभिनय में डिप्लोमा करने के लिए मद्रास फिल्म संस्थान में प्रवेश लिया और फिर उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1975 में रजनीकांत ने के. बालाचंदर के तमिल नाटक अपूर्व रवांगल से अपने एक्टिंग की शुरुआत की। धीरे-धीरे उन्होंने अपने आप को दक्षिण फिल्मों का एक्टर बनाया फिर हीरो और उसके बाद सुपरस्टार और अब रजनीकांत ने अपनी राजनीतिक पारी भी शुरू कर दी है।

रजनीकांत ने फिल्म शिवाजी (2007) में अपनी भूमिका के लिए 26 करोड़ फीस ली थी, उस समय जैकी चैन के बाद रजनीकांत एशिया में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता बन गए। उन्होंने भारत के अन्य क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों में काम किया है और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित अन्य देशों के सिनेमाघरों में भी काम किया है। 2019 तक रजनीकांत ने छह तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार-चार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए दो विशेष पुरस्कार और एक फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेता पुरस्कार जीते हैं। अभिनय के अलावा उन्होंने एक निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में भी काम किया है। अपने फिल्मी करियर के अलावा, वह एक परोपकारी, अध्यात्मवादी भी हैं और द्रविड़ राजनीति में एक प्रभाव के रूप में कार्य करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

फिर दिखा किंग खान का खास अंदाज, केकेआर के खिलाड़ी सुनील नरेन के साथ बिताया कीमती वक्त

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान हर तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों के ...