Breaking News

मेक्सिको में भीषण दुर्घटना, ट्रक के पलट जाने से 10 प्रवासियों की मौत, 25 लोग घायल

मेक्सिको में एक राजमार्ग पर गुप्त रूप से प्रवासियों को ले जा रहे एक मालवाहक ट्रक के पलट जाने से कम से कम 10 प्रवासियों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए।

यह दुर्घटना रविवार तड़के ग्वाटेमाला की सीमा के पास मैक्सिकन राज्य चियापास में हुई। सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (INM) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि ट्रक दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर 27 क्यूबाई नागरिकों को “अवैघ” रूप से ले जा रहा था, जब दुर्घटना हुई। अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसने यूनिट पर से नियंत्रण खो दिया और यूनिट पलटने के बाद वह घटनास्थल से भाग गया।

अधिकारियों के अनुसार, 10 पीड़ितों में महिलाएं थीं और एक नाबालिग भी शामिल थी। दुर्घटना के बाद सभी घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सीएनएन ने बयान के हवाले से कहा, “आईएनएम शवों को उनके मूल देश में वापस भेजने के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए कांसुलर अधिकारियों के साथ संचार स्थापित करेगा और गंभीर रूप से घायल लोगों की स्वास्थ्य स्थिति का पता लगाएगा।”

इस बीच, मेक्सिको में प्रवासियों से जुड़ी यह एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी घातक दुर्घटना थी। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले गुरुवार को चियापास राज्य के मेज़कालापा नगर पालिका में एक ट्रक के पलट जाने से दो प्रवासियों की मौत हो गई थी।
विशेष रूप से, मध्य अमेरिका और कैरेबियन के प्रवासी संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने की उम्मीद में कभी-कभी ट्रकों और ट्रेलरों में मैक्सिको से यात्रा करते हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में ग्वाटेमाला की सीमा से लगे चियापास राज्य में प्रवासियों को ले जा रहे एक ट्रक के पलट जाने से 55 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।

About News Desk (P)

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...