Breaking News

कोटा में अब तक 100 बच्चों की मौत, मायावती ने पूछा- क्यों नहीं गए राहुल-प्रियंका

राजस्थान के कोटा में लगातार हो रही बच्चों की मौत थमने का नाम नहीं ले रही है। कोटा के अस्पताल में अब तक मरने वालों की संख्या 100 से पार पहुंच गई है। इसी बीच बच्चों की मौत पर राजनीति भी शुरु हो गई है। राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा कि अब तक इतनी बच्चों की मौत हो गई, कहां हैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी? वहीं दूसरी ओर मायावती ने भी गहलोत और प्रियंका पर प्रहार किया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक तीन ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने घटना पर दुख जताया और साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान के कोटा जिले में हाल ही में लगभग 100 मासूम बच्चों की मौत से माओं का गोद उजड़ना अति-दुःखद व दर्दनाक है। फिर भी वहां के सीएम गहलोत स्वयं व उनकी सरकार इसके प्रति अभी भी उदासीन, असंवेदनशील व गैर-जिम्मेदार बने हुए हैं, जो अति-निन्दनीय है।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर तंज कसा और कहा कि अच्छा होता कि वह यूपी की तरह ही राजस्थान में भी पीड़ित मांओं से मिलने जाती। जिन्होंने इस दर्द को सहा है। तीसरे ट्वीट में उन्होंने प्रियंका गांधी की ढोंग से बचने के लिए यूपी की जनता से अपील की है।

बता दें इस अस्पताल में बच्चों की मौत की खबरें हर साल आती है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि दिसंबर 2018 में इसी अस्पताल में 77 बच्चों की मौत हो गई थी। वर्ष 2019 में अब तक इस अस्पताल में कुल 963 बच्चों की मौत की खबरें सामने आयी है। जबकि 2018 में 1005, 2017 में 1027, 2016 में 1193, 2015 में 1260 और 2014 में 1198 बच्चों ने दम तोड़ा। उधर, बच्चों की मौत से जागी राजस्थान सरकार ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों में सभी मेडिकल उपकरणों के फंक्शनल स्टेटस की जांच का आदेश दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...