Breaking News

एक ही परिवार के 11 लोगों ने आपस में पहले रचाई शादी फिर एक साथ किया यह हैरतंगेज काम

चीन में शादी और तलाक से जुड़ा एक बेहद ही अनोखा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान हैं। यहां एक ही परिवार के 11 लोगों ने आपस में ही 23 बार शादी रचा ली, लेकिन फिर दो हफ्ते के अंदर ही सबने एक-दूसरे को तलाक भी दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआत तब हुई जब झेजियांग प्रांत के लिशुई शहर के एक छोटे से गांव में रहने वाले पैन नाम के शख्स को सरकार की शहरी नवीनीकरण मुआवजा योजना के बारे में पता चला। इस योजना के मुताबिक, स्थानीय निवासियों को कम से कम 40 वर्ग मीटर का एक अपार्टमेंट देने की पेशकश की जा गई थी, चाहे उसके पास कोई संपत्ति हो या न हो। पैन ने इस सरकारी योजना का लाभ उठाने के लिए एक योजना बनाई और अपनी पूर्व पत्नी से फिर से शादी कर ली, जिसे उसने साल 2011 में ही तलाक दे दिया था।

इसके बाद सरकारी योजना के तहत उसे अपार्टमेंट मिल गया। फिर छह दिन बाद उसने अपनी पूर्व पत्नी को तलाक दे दिया। पैन के लालच की इंतहा ये हो गई कि अपार्टमेंट के लिए उसने अपनी साली और यहां तक कि अपनी बहन से भी शादी कर ली। चीन की एक वेबसाइट पीपल्स डेली के मुताबिक, पैन के अन्य रिश्तेदार भी उसकी इस धोखाधड़ी में शामिल हो गए। यहां तक कि उसके पिता और मां ने भी शादी रचा ली।

ऐसा करके उन्होंने गांव के निवासियों के रूप में अपना पंजीकरण कराया और फिर तलाक ले लिया, लेकिन आवास योजना के अधिकारियों को किसी तरह इस धोखाधड़ी की जानकारी मिल गई। अधिकारियों ने जांच की तो पाया कि जिन 11 लोगों ने शादी रचाई है, उनका पता एक ही है और फिर उनके संबंधों का भी खुलासा हुआ। इसके बाद सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल चार लोगों को हिरासत में रखा गया है, जबकि अन्य लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...