Breaking News

केरल के मुन्नार में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत, कईयों के दबे होने की आशंका

केरल में मुन्नार में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हुये भूस्खलन के चलते चाय के बागानों में काम कर रहे मजदूरों के दबने की खबर है. घटनास्थल से 10 लोगों को बचाया गया है और अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी भी मलबे में 67 लोग दबे हुये हैं. वहीं मलबे से निकाले गये सभी लोगों को मुन्नार जिला अस्पताल लाया गया है. बताया जा रहा है कि केरल के इडुक्की जिले के राजमला इलाके में भूस्खलन की ये घटना रात 12 से 1 बजे के बीच हुई है. पेट्टीमुडि़ वो जगह है जहां पर यह भूस्खलन हुआ है.

बताया जा रहा है कि इस जगह पर शेल्टर हाउसेस बने हुए हैं जहां चाय के बागान में काम करने वाले मजदूर रहते हैं. मिली जानकारी के अनुसार भूस्खलन वहीं पर हुआ है, जहां पर मजदूरों की कॉलोनी थी. वहां पर 80 से ज्यादा लोग रहते हैं, इनमें से अधिकांश लोग तमिलनाडु के हैं जो चाय के बागान में मजदूरी करते हैं.

Loading...

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक इस भूस्खलन से सिर्फ तीन ही लोग बाहर निकल पाए. अभी भी ऐसी आशंका है कि कई सारे लोग मलबे में दबे हैं. एनडीआरएफ की टीम को उस जगह तक पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा है.

फिलहाल एक टीम वहां तक पहुंच पाई है, ऐसी सूचना मिल रही है सीएम पिनरायी विजयन ने त्रिशूर से भी एनडीआरएफ की एक बड़ी टीम को इडुक्की के लिए रवाना करने का निर्देश दिया है. साथ ही एसडीआरएफ, अग्निशमन विभाग दल और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच रही है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र सरकार नें खुली बीड़ी और सिगरेट बेचने पर लगी रोक, बताई बड़ी वजह

महाराष्ट्र खुली सिगरेट-बीड़ी की बिक्री पर बैन लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *