Breaking News

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध हुआ खतरनाक, सैन्य विश्लेषकों ने दुनिया के सामने रखा बड़ा सच

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध में हाल की यूक्रेनी सफलताओं के लिए एक स्पष्ट प्रतिशोध में और रूस को क्रीमिया से जोड़ने वाले एक पुल पर बमबारी के लिए, रूसी सेना ने यूक्रेनी राजधानी कीव और अन्य शहरों के खिलाफ ईरानी “कामिकज़े” ड्रोन के झुंड भेजना शुरू कर दिया है.इस बीच सैन्य विश्लेषकों ने जो खुलासा किया है वह यूक्रेन के लिए चिंता का विषय जरूर है लेकिन इसका असर दोनों देशों के बीच हो रहे युद्ध पर नहीं पड़ने वाला है।

रेलवे और फ्लैटों के ब्लॉक और नागरिकों को आतंकित करना। सैन्य विश्लेषकों का कहना है कि ड्रोन के इस्तेमाल से #यूक्रेन में युद्ध के नतीजे बदलने की संभावना नहीं है। दुनिया भर के रक्षा विशेषज्ञों को हैरत हुई है कि #रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन युद्ध में बढ़त बनाने के लिए ईरान में बने हथियारों का इस्तेमाल करने का फैसला किया। इसके पहले रूस ऐसा सीरिया में भी कर चुका है।

पिछले सोमवार को कीव के खिलाफ लगभग 28 आत्मघाती ड्रोन लॉन्च किए गए थे, और अन्य शहरों में एक अज्ञात संख्या, यूक्रेन के बिजली स्टेशनों के लगभग एक तिहाई को नष्ट कर दिया और सरकार को बिजली के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर किया।

अब तक केवल चार नागरिकों की मौत की सूचना मिली है। ईरान उन देशों में है, जिसने इस युद्ध में खुल कर रूस का समर्थन किया है। रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक ईरान ने यह रुख अपने दीर्घकालिक सुरक्षा और कूटनीतिक हितों को साधने के लिए अपनाया है।

About News Room lko

Check Also

‘भारत के साथ संबंध यूरोपीय संघ के लिए काफी महत्वपूर्ण’, यूरोप दिवस समारोह पर बोले हर्वे डेल्फिन

यूरोपीय संघ के दूत हर्वे डेल्फिन ने भारत के साथ संबंधों की सराहना की। उन्होंने ...