Breaking News

एकेटीयू की टेक्निकल लिटरेरी और मैनेजमेंट फेस्ट 9 व 10 को

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्याल की ओर से नौ एवं दस दिसंबर को डॉ अब्दुल कलाम टेक्निकल लिटरेरी एवं मैनेजमेंट फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के आठ जोन में होने वाले इस फेस्ट में विभिन्न प्रकार की टेक्नो प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। कुलपति प्रो प्रदीप कुमार मिश्र के निर्देशन में आयोजित होने वाले इस फेस्ट में विजेता अगले साल फरवरी में राज्यस्तरीय फेस्ट में हिस्सा लेंगे।

विद्यार्थियों में नई तकनीकी और प्रबंधन के प्रति रूझान को बढ़ाने और कुछ नया करने के लिए इस फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में आइसक्रीम की लकड़ी से पुल का निर्माण, बिजनेस प्लान, बेहरतनीन शॉट ऑन द स्पॉट, हिंदी और अंग्रेजी में डिबेट, किसी प्रसिद्ध स्पीच को अपने शब्दों में बोलना, ड्रोन उड़ाने की प्रतियोगिता, किसी किताब का नाम इशारे में बताने और उसे पहचानने की प्रतियोगिता, कोडिंग प्रतियोगिता, नवाचार एवं उद्यमिता पर प्रश्न प्रतियोगिता, नवाचार के प्रोटोटाइप मॉडल की प्रदर्शनी, जुगाड़ से खराब सामनों से नया मॉडल बनाना, रोबो रेस और रोबो वार प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

सिर्फ कोर्स करने से नहीं अभ्यास करने से ही बन सकेंगे अच्छे अनुवादक : रिजवानुर्रहमान

प्रतियोगिता के लिए प्रदेश में आठ जोन बनाये गये हैं। आगरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखनउ, मेरठ और प्रयागराज जोन पर विश्वविद्यालय से संबद्ध संस्थानों के छात्र प्रतियोगिता में भागीदारी करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलेज की फ्रेशर्स पार्टी में मानसी साहू बनीं मिस खुन खुन जी

लखनऊ। आज प्राचार्या प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज ...