Breaking News

याद्दाश्त बढाने के साथ-साथ डायबिटीज की समस्या से आपको निजात दिलाएगी ग्रीन टी

ग्रीन टी, सेहत के लिए कितनी फायदेमंद है इससे शायद ही आज कोई अंजान है। फिटनेस को प्रियोरिटी देने वालों के तो डाइट का ये बहुत ही खास हिस्सा बन चुकी है।

लेकिन इसे कब पीना चाहिए, कितनी मात्रा में पीना चाहिए जैसी चीज़ों पर कम ही लोगों का ध्यान ज्यादा है। तो आपको बताना चाहेंगे कि किसी भी चीज़ को फायदा लेने के लिए जरूरी है उसे सही तरीके से खाना या पीना। तो आज हम ग्रीन टी के बारे में जानेंगे।

याद्दाश्त बढ़ाता है

हमारे दिमाग में तंत्र-तंत्रिका को लगातार सुचारू रूप से काम करने के बहुत सारी रक्तवाहिकाओं की जरूरत पड़ती है। जिसे रोजाना ग्रीन टी (Green Tea) का सेवन करके मजबूत बनाया जा सकता है।  जो लोग रोजाना ग्रीन टी पीते हैं, तो उनकी याद्दाश्त बढ़ती है जिससे लंबे समय तक चीजों और बातों को याद रख पाते हैं।

बालों के लिए फायदेमंद

अगर आप दो मुंहे बालों, झड़ते बालों की समस्या से हमेशा परेशान रहते हैं, तो ऐसे में आप नियमित रूप से ग्रीन टीपीना शुरू कर दें। क्योंकि ग्रीन टी में पाया जाने वाला विटामिन B दो मुंहे बालों को खत्म करता हैं, तो वहीं ग्रीन टी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट बालों के ग्रोथ को बढ़ाता है साथ ही मुलायम और घने बनाता है।

डायबिटीज

अगर आप डायबिटीज के पेशेंट हैं तो आपके लिए ग्रीन टी पीना बेहद फायदेमंद रहेगा, क्योंकि उसमें पैलीफेनॉल्स और पोलीस्च्चराइड्स नामक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर के इंसुलिन को कंट्रोल रखता है।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...