Breaking News

कश्मीर में बहा जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाने देंगे : अमित शाह

गोरखपुर। किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में जनपद पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पुलवामा आतंकी हमले पर शनिवार को कहा कि कश्मीर की धरती पर बहा जवानों का खून व्यर्थ नहीं जाने दिया जायेगा। उन्होंने कहा,पुलवामा पर पूरे देश में रोष है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके द्वारा बनाई गई भाजपा की सरकार आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है।

मोदी सरकार ने आतंकवाद का जवाब दिया

अमित शाह ने कहा,आप चिन्ता मत करना जवानों का जो खून कश्मीर की धरती पर बहा है,वह व्यर्थ नहीं जाने वाला है। पांच साल में मोदी सरकार ने आतंकवाद का जवाब दिया है। चाहे वो कूटनीतिक क्षेत्र हो,चाहे गोली का जवाब गोले से देना हो,चाहे सर्जिकल स्ट्राइक हो,मोदी सरकार ने जवाब दिया है।

किसानों को वोट बैंक समझ कर

उन्होंने कहा कि पुलवामा में शहीद हुए चालीस से ज्यादा जवानों के परिवारों के साथ पूरा देश खड़ा है। अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक जो भी सरकारें आईं हैं उन्होंने किसानों को वोट बैंक समझ कर टुकड़ों में काम किया। लेकिन पहली बार नरेंद्र मोदी की सरकार ने टेक्नोलॉजी के आधार पर विकास करना शुरू किया।

राहुल मुझे खरीफ फसल के नाम लिखकर दे दें

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कस्ते हुए कहा,राहुल बाबा हमें सलाह देंगे,जिन्हें यह तक नहीं पता कि आलू खेत के नीचे होता है या ऊपर। मैं कहता हूं वो मुझे खरीफ फसल के नाम लिखकर दे दें हम मान जाएंगे। देशभर में किसान अगर बदहाल था तो इसमें एक पार्टी कांग्रेस का योगदान रहा।

किसानों की आय दोगुना करने वाला प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार किसानों की आय दोगुना करने वाला प्रधानमंत्री देश को मिला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक इसका लक्ष्य रखा है। शाह ने कहा कि मनमोहन सरकार के समय सहकारिता के माध्यम से किसानों को मात्र 23 हजार 635 करोड़ रुपये दिए थे लेकिन मोदी सरकार द्वारा सहकारिता के माध्यम से 73 हजार 51 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित की गई। उन्होंने कहा कि सहकारिता समितियों के माध्यम से किसानों को ज्यादा दाम दिलाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...