Breaking News

अमृत महोत्सव : रेल सुरक्षा बल ने उन्नाव से नई दिल्ली तक किया मोटरसाइकिल रैली का आयोजन; 14 अगस्त तक उत्तर रेलवे में निर्धारित हैं कई कार्यक्रम

लखनऊ। भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव सम्पूर्ण देश में मनाया जा रहा है | रेलवे सुरक्षा बल द्वारा भी इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया जा रहा है।

अमृत महोत्सव : रेल सुरक्षा बल ने उन्नाव से नई दिल्ली तक किया मोटरसाइकिल रैली का आयोजन

इस कार्यक्रम के मद्देनजर महानिदेशक/रे० सु० ब० के निर्देशानुसार रेलवे सुरक्षा बल/लखनऊ मंडल, उत्तर रेलवे द्वारा पूरे मंडल में 30 जून से 14 अगस्त तक कई कार्यक्रम निर्धारित कर अलग-अलग रेलवे स्टेशनो तथा रेलवे सुरक्षा बल के पोस्टो पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ कराई जा रही है।

इसी के अंतर्गत लखनऊ मंडल में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा एक मोटरसाईकिल रैली का आयोजन किया गया। आज 04 जून को इस मोटरसाइकिल रैली का फ्लैग ऑफ उन्नाव स्टेशन पर अपर मंडल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे,लखनऊ अश्विनी श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इस रैली में 20 सुरक्षा बल के जवान 10 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर उन्नाव से प्रारंभ होकर लखनऊ, काकोरी, हरदोई, शाहजहाँपुर , बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, गजरौला, हापुड़,होते हुए कुल 599 किलोमीटर का सफ़र तय करके 11 जुलाई को दिल्ली पहुँचेगें।

14 अगस्त तक उत्तर रेलवे में निर्धारित हैं कई कार्यक्रम

इस रैली का नेतृत्व मनोज कुमार प्रभारी निरीक्षक ऊंचाहार द्वारा किया जा रहा है। इस रैली में प्रतिभाग करने वाले सदस्यों के लिए एक विशेष प्रकार की ड्रेस बनाई गई है जो आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित है। दिल्ली में एकत्र होकर उत्तर रेलव के सभी मंडलों की एक संयुक्त मोटरसाइकिल रैली जलियाँवाला बाग, अमृतसर में पहुँचेगी यहाँ से उत्तर रेलवे के अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर पश्चिम रेलवे की संयुक्त रैली 01 अगस्त को रवाना होकर निर्धारित रूट से 14. अगस्त को वापिस नई-दिल्ली स्थित पुलिस मेमोरियल पहुँचेगी।

लखनऊ स्टेशन पर चला खाद्य सुरक्षा जागरूकता अभियान

04 जुलाई को लखनऊ स्टेशन पर आशीष सिंह, स्टेशन निदेशक, लखनऊ की अध्यक्षता में बड़ौदा हाउस, उत्तर रेलवे मुख्यालय व उत्तर प्रदेश शासन की खाद्य सुरक्षा टीम की उपस्थिति में खाद्य “सुरक्षा जागरूकता अभियान” चलाया गया। लखनऊ स्टेशन के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर स्थित स्टालों पर कार्यरत वेंडरों को खाद्य सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

स्टेशन निदेशक, लखनऊ ने वेंडरों से अनुरोध किया कि यात्रियों को जो भी खान-पान की वस्तुएं बेची जाय वह गुणवत्तापरक हो एवं उन्होंने वेंडरो को निर्देश दिया की वे यात्रियों से कभी भी ओवर चार्जिंग न करें। खाद्य सुरक्षा टीम ने खाद्य वस्तुओ का संरक्षण किस प्रकार करें के बारे में जानकारी भी दी।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

बलिदान दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने किया बलिया का दौरा व अमर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बलिया दौरे पर हैं। ...