Breaking News

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों को मिलने जा रहा एक और तोहफा

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने वालों को शुक्रवार को एक और तोहफा मिलने जा रहा है. केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सुबह 11 बजे मेट्रो भवन से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से द्वारका-नजफगढ़ (ग्रे लाइन) के बीच मेट्रो सेवा का शुभारंभ करेंगे. इस कॉरिडोर को आज शाम 5 बजे से ही आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा. डीएमआरसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस लाइन पर हर 7.30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध होगी.

हर 6.20 मिनट पर मिलेगी मेट्रो
मेट्रो से द्वारका से नजफगढ़ तक का समय 6.20 मिनट में तय कर लिया जाएगा. 4.29 किमी लंबे इस रूट पर तीन मेट्रो स्टेशन द्वारका, नंगली और नजफगढ़ हैं. आपको बता दें द्वारका ब्लू लाइन के साथ इंटरचेंज स्टेशन होगा. यहां पर यात्री द्वारका सेक्टर 21, दिल्ली एयरपोर्ट, नोएडा और वैशाली की तरफ जाने के लिए मेट्रो ले सकेंगे. इस लाइन के शुरू होने के बाद नजफगढ़ से आधे घंटे में एयरपोर्ट, 70 मिनट में वैशाली और करीब 80 मिनट में नोएडा पहुंचा जा सकेगा.

ग्रे लाइन ढांसा बस स्टैंड तक जाएगी. इसके लिए नजफगढ़ मेट्रो स्टेशन से ढांसा बस स्टैंड तक 1.54 किमी का अंडरग्राउंड कॉरिडोर बनाया जा रहा है. ग्रे लाइन मेट्रो रूट शुरू होने से पश्चिमी दिल्ली के ग्रामीण इलाके भी मेट्रो से जुड़ जाएंगे. इससे 50,000 से भी ज्यादा यात्रियों को फायदा होने की उम्मीद है. मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि इस लाइन के शुरू होने से गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा आदि शहरों को जाने वाले लोगों को सीधा फायदा होगा.

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...