Breaking News

इंडोनेशिया में आसियान-भारत के विदेश मंत्रियों की बैठक

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन के अपने समकक्षों के साथ सार्थक चर्चा की और फिनटेक, खाद्य सुरक्षा और समुद्री डोमेन जैसे क्षेत्रों में सहयोग में प्रगति की समीक्षा की। जयशंकर आसियान-भारत के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए यहां इंडोनेशिया की राजधानी में हैं। उन्होंने सिंगापुर के भारतीय मूल के विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से भी मुलाकात की और व्यापक रणनीतिक साझेदारी को लागू करने में प्रगति पर गौर किया।

इंडोनेशिया में आसियान-भारत के विदेश मंत्रियों की बैठक

विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट कर कहा आज की आसियान भारत विदेश मंत्रियों की बैठक की सह-अध्यक्षता के लिए विवियनबाला को धन्यवाद। हमने अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी की प्रगति पर ध्यान दिया। हमने डिजिटल, फिनटेक, खाद्य सुरक्षा और समुद्री डोमेन पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर चर्चा की। हमने म्यांमार पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

👉अब जो बाइडेन की जुबान लड़खड़ाई, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को बोले ऐसा…

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्रुनेई के अपने समकक्ष से भी मुलाकात की जिसके बाद तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, आसियान-भारत मंत्रिस्तरीय बैठक से इतर ब्रुनेई के विदेश मंत्री दातो एरीवान पेहिन यूसुफ के साथ अच्छी मुलाकात रही। हमारा द्विपक्षीय सहयोग लगातार बढ़ रहा है। व्यापार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया। खाद्य सुरक्षा, गतिशीलता और अंतरिक्ष सहयोग पर चर्चा की।

इंडोनेशिया में आसियान-भारत के विदेश मंत्रियों की बैठक

गौरतलब है कि इसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर 17 जुलाई को बैंकाक में बिम्सटेक विदेश मंत्रियों के रिट्रीट में भी शामिल होंगे।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...