Breaking News

औरैया के जिला अस्पताल में दो दिन में होंगे 200 बेड: जिलाधिकारी

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने आज जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान दो दिन भीतर कोविड सुविधा की क्षमता 77 बेड से बढ़ाकर 200 बेड करने की बात कही साथ ही सभी बेड़ों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने हेतु दो सौ सिलेंडर मंगवाये जाने की बात कही।

जिलाधिकारी ने बुधवार को सौ शैय्या जिला अस्पताल ककोर का निरीक्षण किया, इस दौरान वहां पर भर्ती मरीजों व उनके परिजनों से वार्ता की। बताया कि वर्तमान में कोविड वार्ड में 37 मरीज भर्ती हैं, सभी के लिए ऑक्सीजन एवं दवाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक तथा विशेषज्ञों की टीम को निर्देश दिया कि वह दिन में तीन बार वीडियो कालिंग के माध्यम से मरीजों से वार्ता कर उन्हें परामर्श देने के साथ उनके स्वास्थ्य के पैरामीटर्स भरकर स्थिति का विवरण बनाकर मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से उन तक पहुंचायें।


उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल की कोविड सुविधाओं की क्षमता मात्र 77 बेड की हैं, जिन्हें दो दिन के भीतर बढ़ा कर 200 बेड कर लिया जाएगा, साथ ही सभी बेड को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने हेतु 200 ऑक्सीजन सिलेंडर अतिरिक्त मंगवाए जा रहे हैं। बताया कि कोविड संक्रमित को अस्पताल पहुंचाने हेतु अब चार की जगह 10 एम्बुलेंस की व्यवस्था कर दी गयी है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...