Breaking News

मेगा नीलामी से पहले बीसीसीआई ने की टीम मालिकों से चर्चा, इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर हुई बहस

मेगा नीलामी से पहले बुधवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों से बैठक की। इस दौरान मेगा नीलामी से लेकर इम्पैक्ट प्लेयर नियम जैसे सभी मुद्दों पर चर्चा हुई।

बोर्ड ने जारी किया बयान
आईपीएल के 18वें संस्करण से पहले होने वाली मेगा नीलामी को देखते हुए बीसीसीआई ने अपने मुख्यालय में बैठक बुलाई थी। इसकी पुष्टि बोर्ड के सचिव जय शाह ने बैठक के बाद की। उन्होंने कहा, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को आईपीएल के आगामी सत्र से संबंधित विभिन्न विषयों पर 10 फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ एक रचनात्मक वार्ता आयोजित की। फ्रैंचाइजी मालिकों ने खिलाड़ियों के विनियमन और केंद्रीय बिक्री, लाइसेंसिंग और गेमिंग सहित अन्य वाणिज्यिक पहलुओं पर फीडबैक प्रस्तुत किया। बीसीसीआई अब आईपीएल खिलाड़ियों के विनियमन तैयार करने से पहले इन सिफारिशों को आगे के विचार-विमर्श और मूल्यांकन के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के पास ले जाएगा।” बीसीसीआई सचिव ने बाद में मीडिया से पुष्टि की कि बोर्ड जल्द ही चर्चा किए गए सभी बिंदुओं पर अपना निर्णय लेगा।

कौन-कौन हुआ शामिल?
बैठक में शामिल होने वाले टीम मालिकों या सह-मालिकों में कोलकाता नाइट राइडर्स के शाहरुख खान, सनराइजर्स हैदराबाद की काव्या मारन, पंजाब किंग्स के नेस वाडिया, लखनऊ सुपर जायंट्स के संजीव गोयनका और उनके बेटे शाश्वत, दिल्ली कैपिटल्स के केके ग्रैंड और पार्थ जिंदल शामिल थे। राजस्थान रॉयल्स के मनोज बडाले और रंजीत बरठाकुर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्रथमेश मिश्रा, चेन्नई सुपर किंग्स के कारी विश्वनाथन और रूपा गुरुनाथ, गुजरात टाइटन्स के अमित सोनी जबकि मुंबई इंडियंस के मालिक ऑनलाइन शामिल हुए। मेगा नीलामी होनी चाहिए या नहीं, इस मुद्दे पर वाडिया और शाहरुख के बीच तीखी बहस हुई।

About News Desk (P)

Check Also

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 ...