Breaking News

भारतीय ओलंपिक दल की मदद के लिए बीसीसीआई ने बढ़ाया हाथ, 10 करोड़ रुपये देने का किया एलान

टोक्यो में 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है. ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय दल की मदद के लिए दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट संस्था बीसीसीआई आगे आई है.

बीसीसीआई के बयान के अनुसार, ‘‘बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों की हर तरह से मदद करने का फैसला किया। आईओए और खेल मंत्रालय के अनुरोध के बाद बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने आईओए का सहयोग करने का फैसला किया जिसके लिये 10 करोड़ रूपये से आर्थिक मदद की जायेगी।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘इस कोष का उपयोग तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले हमारे शीर्ष खिलाड़ियों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिये किया जायेगा। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जाएगा।’’

उन्होंने कहा, ”बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने खेल मंत्रालय के अनुरोध के बाद रविवार को आपात बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी दी. बीसीसीआई और खेल मंत्रालय को शुक्रिया.”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों की मदद करने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ को 10 करोड़ रुपये देने का एलान किया है.

About News Room lko

Check Also

रिटायरमेंट या नई पारी ? आज फेसबुक पर लाइव आकर अपने फैंस को ‘रोमांचक खबर’ देंगे MS Dhoni

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें महेंद्र सिंह धोनी एक गुप्त जीवन जीना पसंद ...