भाजपा सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाई, आज हर वर्ग के लोग यूपी से इनका सफाया करने के लिए तैयार हैं: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की लहर है। भाजपा ने प्रदेश की भावुक जनता को धोखा दिया है। इस नाम बदलने वाली सरकार को जनता बदल देगी। यूपी में बदलाव होगा अमन चैन कायम होगा और इस पूर्वांचल के गाजीपुर जिले के बॉर्डर से दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर तक भाजपा का सफाया होगा।

गाजीपुर जिले से लखनऊ तक समाजवादी विजय यात्रा की शुरुआत पर हैदरिया में आयोजित विशाल स्वागत सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाने का सपना समाजवादियों ने देखा था। विधानसभा के सामने समाजवादी सरकार ने अपने मंत्रियों के साथ इसका शिलान्यास किया था। भाजपा सरकार ने इसकी राइडिंग क्वालिटी खराब कर दी। आधा अधूरा एक्सप्रेसवे बनाया है। सपा सरकार में हम इसके किनारे मंडी बनाएंगे। किसानों की फसल का सही मूल्य मिलेगा।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को धोखा दिया। खाद की बोरी में चोरी हुई सरकार किसानों को डीएपी खाद नहीं दे पाई। धान का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। नौजवान पांच साल तक नौकरी और रोजगार के लिए इंतजार करता रहा। भाजपा सरकार ने बेरोजगारी बढ़ाई है। हर वर्ग के लोग भाजपा के सफाए के लिए तैयार हैं। अखिलेश ने कहा कि गाजीपुर की सभा ऐतिहासिक है। यहां ऐतिहासिक स्वागत हुआ है। समाजवादी पार्टी की सभा में समाज का हर रंग दिख रहा है। उन्होंने कहा कि एक रंग वाले प्रदेश में खुशहाली नहीं ला सकते। खुद तो चल रहे थे चार पहिये की गाड़ी में और कोई चल रहा था पैदल-पैदल अभी चुनाव में जनता उन्हें भी पैदल कर देगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वांचल की खुशहाली का एक्सप्रेसवे है। गांव शहरों और कस्बों को जोड़ेगा। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर यह और आगे बिहार तक जाएगा। गंगा पर पुल बनाकर इसे आगे तक जोड़ेंगे। श्री यादव ने कहा कि गाजीपुर की धरती बलिदानियों की धरती है। यह वीरों की धरती है यहाँ जो जनसैलाब है, वह आने वाले समय में यहां से परिवर्तन करेगा।

गाजीपुर से लखनऊ के लिए बुधवार को शुरू हुई समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की समाजवादी विजय रथ यात्रा में ऐतिहासिक भीड़ उमड़ी। समाजवादी विजय रथ यात्रा की शुरुआत गाजीपुर के हैदरिया से हुई। हैदरिया में विशाल जनसभा के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रथ पर सवार हुए। रथ यात्रा में अखिलेश यादव के साथ भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, जनवादी पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान भी शामिल रहे। लाल टोपी लगाए और हाथों में समाजवादी झंडा लिए सपा समर्थकों में भारी उत्साह और जोश देखने लायक था।

अखिलेश यादव को देखने और सुनने के लिए रथ यात्रा के रास्ते में जगह-जगह समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। स्वागत और सभाओं में आम जनता, किसानों, नौजवानों, महिलाओं सहित हर वर्ग के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे। विजय यात्रा में समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल भारतीय समाज पार्टी और जनवादी पार्टी के समर्थक भी शामिल है। यात्रा में समाजवादी गीतों से लोगों का जोश और उत्साह बढ़ता गया। अखिलेश यादव का गाजीपुर से लखनऊ तक के रास्ते में जगह-जगह लोग स्वागत के लिए घंटों खड़े रहे। अखिलेश यादव ने ‘‘विजय यात्रा रथ‘‘ से एकत्र लाखों का अभिवादन किया। उन्होंने उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया।

About Samar Saleel

Check Also

UPTET Paper Leak की खबर सुनकर विपक्षी दलों ने योगी सरकार को घेरा, अखिलेश बोले-“BJP सरकार में ये आम बात हैं”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *