Breaking News

फ़िरोज़ाबाद में पुलिसिया कार्रवाई के दौरान दलित महिला की मौत का मामला,पुलिसकर्मियों और पांच ग्रामीणों पर एफआईआर

फिरोजाबाद में पुलिसिया कार्यवाही के दौरान हुयी एक दलित और बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में पांच ग्रामीणों और पचोखरा थाना पुलिस के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है.इधर एसएसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए सफाई दी है कि महिला की मौत बीमारी के वजह से हुयी है.मृतका के शरीर पर कोई भी जाहिरा चोट के निशान नही पाये गए है.मामले की जांच पड़ताल जारी है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के मुताविक कार्रवाई होगी
बताते चलें कि मामला थाना पचोखरा इलाके के गांव दल इमलिया का है.

इस गांव में रहने वाले फौरन सिंह के घर मे पचोखरा थाना पुलिस जेल से छूटे लोगो के बारे में रात में तस्दीक करने के लिए गयी थी.आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने फौरन सिंह की पत्नी 60 बर्षीय शारदा देवी के साथ मारपीट की और गला पकड़कर उन्हें धक्का मार दिया जिससे शारदा देवी की मौत हो गयी.महिला की मौत से हड़कंप मच गया वही पुलिसकर्मी भी वहां से भाग खड़े हुए.परिजनों द्वारा घटना की जानकारी डायल 112 को दी गयी.जानकारी मिलने के बाद अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुचे और शारदा देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया.

देर शाम पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिल गयी.इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते है एसएसपी ने बताया कि महिला के फेफड़े में पास मिला है साथ ही उसके शरीर पर कोई भी चोट के निशान न होने की वजह से यह नेचुरल डेथ लग रही है. इस संबंध में एसएसपी आशीष तिवारी ने बताया कि मृतका के पति फौरन सिंह की तहरीर पर गांव के तीन ग्रामीणों को नामजद,दो अज्ञात और पचोखरा थाना पुलिस के खिलाफ केस दर्ज कराया गया जिसकी विवेचना क्राइम ब्रांच से करायी जा रही है. मृतका के शव का भी डॉक्टरों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया था. और पीड़ित परिवार. उन्होंने बताया कि जो लोग जेल से छूटकर आते है पुलिस उनकी तस्दीक के लिए जाती है.शारदा देवी के परिवार के लोग शनिवार को जेल से छूटकर आये थे इसलिए पुलिस उनकी तस्दीक के लिए गई थी.

आपको यह भी बता दें कि शारदा देवी के पति फौरन सिंह का गांव के ही कैलाश से आलू की खेती को लेकर विवाद हुआ था जिसमें होली के आसपास फौरन सिंह पक्ष के पांच लोग जेल गए थे जिनमें से कुछ की कल शनिवार को जमानत होकर आयी थी. एसएसपी के मुताबिक इन्ही की तस्दीक के लिए पुलिस फौरन सिंह के घर गयी थी.दलित महिला की मौत के मामले में जिन लोगो को नामजद किया गया है उनमें कैलाश उपाध्याय,उनके दो बेटे शिवकांत और दीपक शामिल है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...