Breaking News

ओला इलेक्ट्रिक पर CCPA की कार्रवाई, उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन और भ्रामक विज्ञापनों के लिए नोटिस

केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने ग्राहक अधिकार उल्लंघन के लिए ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric Mobility) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, कंपनी ने मंगलवार को एक फाइलिंग में एक्सचेंज को सूचित किया।

उमर अब्दुल्ला बनेंगे जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री, फारूक अब्दुल्ला ने किया एलान

ओला इलेक्ट्रिक पर CCPA की कार्रवाई, उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन और भ्रामक विज्ञापनों के लिए नोटिस

प्राधिकरण द्वारा नोटिस उपभोक्ता अधिकारों के कथित उल्लंघन, भ्रामक विज्ञापनों और अनुचित व्यापार प्रथाओं में शामिल होने के लिए जारी किया गया है। कथित तौर पर नोटिस विभिन्न उपभोक्ता शिकायतों और चिंताओं को संबोधित करता है, हालांकि विशिष्ट आरोपों का विवरण अज्ञात है।

कंपनी ने अपनी फाइलिंग में, नोटिस मिलने की बात को स्वीकार किया और कहा, “कंपनी केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के समक्ष कारण बताओ नोटिस का जवाब दाखिल करेगी।”

Please watch this video also

कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि कारण बताओ नोटिस का उसके वित्तीय, परिचालन या अन्य व्यावसायिक गतिविधियों पर कोई तत्काल प्रभाव नहीं पड़ता है। विशेष रूप से, CCPA द्वारा जारी नोटिस इस स्तर पर कोई दंड या वित्तीय जुर्माना नहीं लगाता है। कंपनी ने जोर देकर कहा कि वह नियामक निकाय के साथ सहयोग करेगी और उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए आवश्यक स्पष्टीकरण प्रदान करेगी।

CCPA के नोटिस को उपभोक्ता संरक्षण से संबंधित चिंताओं को दूर करने के लिए प्राधिकरण द्वारा उठाया गया एक औपचारिक कदम माना जाता है। चूंकि कंपनी CCPA का जवाब देने की तैयारी कर रही है, इसलिए उद्योग और उपभोक्ता इस विनियामक जांच के परिणाम पर बारीकी से नजर रखेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

भारत ने नेपाल बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी राहत

नई दिल्ली। नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ित जनता के ...