Breaking News

Third Wave: कोरोना प्रबंधन का जायजा लेने KGMU पहुंचे सीएम योगी कहा-“कोरोना की थर्ड वेव देश में आ चुकी है”

 कोरोना वायरस  की स्थिति को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेने के लिए KGMU पहुंचे.सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना की थर्ड वेव  देश में आ चुकी है.

पिछले दो साल से कोरोना प्रबंधन कार्य में यूपी अग्रणी रहा, दो लहरों के अनुभव से थर्ड वेव की आशंका को देखते हुए तैयारियां की गई हैं. कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन सेकेंड वेव की तुलना में काफी कमजोर है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में एक लाख तीन हजार एक्टिव केस हैं, जिनमें से 1 लाख से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में हैं और सिर्फ केवल 1 प्रतिशत ही अस्पताल में हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में भी यही स्थिति है, अस्पताल में वही लोग ग‌ए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विशेषज्ञों ने इस बात को माना है कि भारत में बनी वैक्सीन बहुत प्रभावी है, हम मोदी जी के आभारी हैं कि उन्होंने एक साल पहले आज ही के दिन वैक्सीन ड्राइव शुरू की थी, देश में 157 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने अच्छी वैक्सीन से कोरोना को कमजोर किया. वहीं 9 करोड़ से ज्यादा टेस्ट यूपी में हुए. सीएम ने कहा कि हर ग्राम पंचायत और वार्ड में निगरानी की जाती है, घर-घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है.

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...