Breaking News

Coaching बिना ऐसे करें CAT की स्मार्ट तैयारी, जल्द होगी परीक्षा

देश के टॉप बिजनेस स्कूल और इंडियन इंस्टीट्यूट्स ऑफ मैनेजमेंट (आइआइएम) में एडमिशन लेने के लिए कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) में अच्छा स्कोर होना जरूरी है। इस बार यह एग्जाम 24 नवंबर को होने जा रहा है। एग्जाम में अब बहुत दिन नहीं बचे हैं। आइए जानते हैं कुछ एप्स और वेबसाइट्स के बारे में, जो इस एग्जाम की तैयारी के लिहाज से उपयोगी हो सकते हैं-

कैट एमबीए एग्जाम प्रिपरेशन-
कैट की तैयारी के लिए इस एप की मदद ली जा सकती है। यह क्विज प्रैक्टिस, वीडियो लेक्चर और मॉक टेस्ट पर आधारित है। इसमें आपको प्रैक्टिस के लिए पिछले वर्षों के क्वैश्चंस पेपर, टेस्ट सीरीज और सवालों को सॉल्व करने से संबंधित ट्रिक्स भी मिलेंगे। यहां पर पुराने क्वैश्चंस पेपर्स के सॉल्व्ड पेपर्स भी दिए गए हैं। इसकी खासियत है कि यहां पर सोशल लर्निंग नेटवर्क के जरिए देश के करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट्स के साथ कनेक्ट हो सकते हैं। यह फ्री एप है। यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

प्रिप गुरु एप-
कैट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स इस एप का लाभ उठा सकते हैं। यहां पर अलग-अलग एग्जाम से संबंधित 260,00 से अधिक क्वैश्चंस हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में उपलब्ध है। यहां पर 550 से अधिक तरह के कॉम्पिटिटिव एग्जाम से जुड़े मॉक टेस्ट की सुविधा भी है। अगर एमबीए की बात करें तो यहां पर सीमैट, कैट, मैट, स्नैप, एफएमएस, एक्सएटी एग्जाम की तैयारी मॉक टेस्ट के जरिए भी कर सकते हैं। यह फ्री एप है। इसे गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

कैट एमबीए 2019 सिलेबस-
इस एप्लिकेशन में आपको कैट मॉक टेस्ट के साथ 10 साल पुराने सॉल्व्ड क्वैश्चंस पेपर, सिलेबस, टेस्ट प्रिपरेशन से जुड़ी दूसरी अन्य सामग्री मिल जाएंगी।

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग की पूर्व छात्रा का दिल्ली पुलिस में चयन

लखनऊ। एसएससी के माध्यम से दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल पोस्ट पर चयनित महाविद्यालय ...